परीक्षा केंद्र के बाहर बैठ महिला को कराना पड़ा स्तनपान, पति ने गार्ड से पूछी व्यवस्था तो मिला ये जवाब

महिला के पति ने बताया कि परीक्षा शुरू होने से पहले बच्चे ने रोना शुरू कर दिया और उन्हें गार्ड्स ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर स्तनपान कराने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।

Author कोलकाता | Published on: September 2, 2019 10:18 AM
प्रतीकात्मक चित्र सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल (West Bengal) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां एक स्कूल में एकीकृत बाल विकास सोसायटी (ICDS) परीक्षा की एक उम्मीदवार को रविवार (1 सितंबर) को परीक्षा केंद्र पर सुविधाओं के अभाव में बाहर खुले में अपने बच्चे को स्तनपान कराना पड़ा। इस घटना के सामने आने के बाद परीक्षा केंद्र पर व्यवस्थाओं को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। उच्चअधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जारी है।

क्या है मामला: यह पूरा मामला राज्य के दक्षिण 24 परगना जिले के बरुइपुर में एक स्कूल का बताया जा रहा है। जहां रविवार को एक 21 वर्षीय महिला के पति ने पत्रकारों को बताया कि आईसीडीएस परीक्षा शुरू होने से पहले बच्चे ने रोना शुरू कर दिया और उन्हें गार्ड्स ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर स्तनपान कराने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है क्योंकि इमारत के सभी अन्य कमरे छुट्टी के दिन बंद हैं। उन्होंने बताया कि कोई वैकल्पिक स्थान न मिलने पर वह अपनी पत्नी को परीक्षा केंद्र के बाहर ले गए और बच्चे को दूध पिलाया गया। इसके बाद महिला ने परीक्षा दी।

National Hindi News, Top Headlines 2 September 2019 LIVE: देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए क्लिक करें

पहले हुआ था यह विवाद: गौरतलब है कि पिछले महीने ही पश्चिम बंगाल में 10वीं की परीक्षा के दौरान भी एक विवाद हुआ था। तब विवाद का कारण प्रश्न पत्र में पूछे गए सवाल से हुआ था। जिसमें पूछा गया था कि जय श्री राम के नारे से क्या दुष्प्रभाव पड़ रहा है ? इसके अलावा कट मनी को लेकर भी एक सवाल पूछा गया था जिसको लेकर खासा बवाल हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह परीक्षा 5 अगस्त को हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नेताओं की दलबदली पर भड़के गडकरी, बोले- डूबते जहाज से कूदते चूहों की तरह पार्टी बदलना ठीक नहीं
2 Article 370 हटने के बाद Jammu-Kashmir में ठप हुआ टूरिज्म बिजनेस, खड़ा हुआ रोजी-रोटी का संकट
3 JNU Students Union Election: मंथन के बाद भी नहीं निकला नतीजा, अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी कांग्रेस-आरजेडी की स्टूडेंट यूनिट्स
ये पढ़ा क्या...
X