ताज़ा खबर
 

इंस्पेक्टर की बेटी ऋचा ने ISC exam में हासिल किया चौथा स्थान, बनीं एक दिन की डिप्टी कमिश्नर, पिता को दिया आदेश- आज घर जल्दी जाना

कोलकाता पुलिस ने शहर की डिप्टी कमिश्नर (दक्षिण पूर्वी डिवीजन) की कुर्सी सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच ऋचा के हवाले कर दिया।

Author Updated: May 9, 2019 7:42 PM
ISC exam में चौथा स्थान हासिल करने रिचा सिंह को कोलकाता पुलिस ने बनाया एक दिन का डिप्टी कमिश्नर फोटो सोर्स- ट्विटर/कोलकाता पुलिस

आईएससी परीक्षा (ISC exam) में देश भर में चौथा स्थान हासिल करने वाली पश्चिम बंगाल की ऋचा सिंह को कोलकाता पुलिस ने एक अनोखे अंदाज से सम्मानित किया। बता दें कि ऋचा की उपलब्धि के लिए उन्हें एक दिन के लिए कोलकाता पुलिस का डिप्टी कमिश्नर बनाया गया। इसकी जानकरी खुद कोलकाता पुलिस ने ट्वीट करके दी है।

बता दें कि जीडी बिड़ला सेंटर फॉर एजुकेशन की छात्रा ऋचा सिंह ने मंगलवार को घोषित किए गए कक्षा 12 के परीक्षा परिणामों में 99.25 प्रतिशत अंक हासिल किया था। इसके बाद कोलकाता पुलिस ने शहर की डिप्टी कमिश्नर (दक्षिण पूर्वी डिवीजन) की कुर्सी सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच ऋचा के हवाले कर दिया। बता दें कि रिचा के पिता भी पुलिस में इंस्पेक्टर हैं।

National Hindi News, 09 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

ऋचा के पिता ने कहा कि मैं कितना खुश हूं ये बता नहीं सकता। यह दिन मेरे लिए सबसे अच्छा दिन है। उन्होंने कहा कि बेटी ने मुझे जल्दी घर लौटने का आदेश दिया है। मैं आज उसकी बात मानूंगा।

 

बता दें कि इंस्पेक्टर राजेश सिंह की बेटी ऋचा ने आईएससी 12वीं की परीक्षा में देश में चौथा स्थान किया तो उन्हें एक दिन के लिए डीसीपी बनाया गया। ऋचा ने पूछे जाने पर कि क्या उनके पिता के लिए कोई आदेश है तो उन्होंने कहा, “मैं उन्हें जल्दी घर लौटने का आदेश दूंगी।” भविष्य की योजनाओं पर ऋचा ने कहा कि वह इतिहास या समाजशास्त्र का अध्ययन करना चाहती हैं, साथ ही यूपीएससी परीक्षा में शामिल होने का विचार भी उनके मन में था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शुरू में राजीव गांधी भ्रष्ट नहीं थे लेकिन बाद में वह बोफोर्स में शामिल हो गये: सत्यपाल
2 Uttarakhand: खोले गए केदारनाथ मंदिर के कपाट, जानें मंदिर की प्रसिद्धि से जुड़ी बातें
जस्‍ट नाउ
X