ताज़ा खबर
 

West Bengal: बच्चे को नाश्ते में अंडा मांगना पड़ा महंगा, महिला कर्मचारी ने कपड़े उतरवाकर उड़ेल दी गर्म खिचड़ी

पश्चिम बंगाल में आईसीडीएस में पढ़ने आए एक बच्चे ने जब टीचर से एक एक्स्ट्रा अंडा मांगा तो गुस्से से महिला टीचर ने उसपर गर्म खिचड़ी फेंक दी।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक राज्य वित्त पोषित बाल विकास केंद्र (आईसीडीएस) की महिला कर्मचारी पर आरोप लगा है कि उसने एक बच्चे के ऊपर गर्म खिचड़ी डाल दी। बच्चे का कसूर सिर्फ इतना था उसने नाश्ते में अतिरिक्त अंडा मांग लिया था। फिलहाल बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, गर्म खिचड़ी की वजह से उसका पैर और कूल्हा झुलस गया। आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

National Hindi News, 26 May 2019 LIVE Updates: दिन-भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें 

क्या है मामला: दरअसल, राज्य सरकार द्वारा वित्त पोषित एकीकृत बाल विकास योजना केंद्र में कानूपूर गांव की रहने वाली मीनू बीबी ने अपने चार साल के बच्चे को सुबह आठ बजे भेजा था। लेकिन बच्चे की मां ने बताया कि थोड़ी देर बाद बेटा रोते हुए घर आया। मां ने आगे बताया कि घटना का पता लगाने के लिए मैं आईसीडीएस पहुंची तो वहां कुछ बच्चों ने बताया की सेहरी बावा (आरोपी महिला कर्मचारी) ने बच्चे के कपड़े उतरवाकर गर्म खिचड़ी उसके ऊपर डाल दी, क्योंकि उसने नाश्ते में एक अंडा अतिरिक्त मांग लिया था। इस घटना के बाद बच्चे को जंगीपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका पैर और कूल्हा झुलस गया था। बताया जा रहा है कि इस केंद्र में छह साल तक के बच्चों को जरुरी पोषण, टीकाकरण और पूर्व-विद्यालय और शिक्षा दी जाती है।

शिकाय दर्ज: बता दें कि आरोपी महिला कर्मचारी सेहरी बावा के खिलाफ एक लिखित शिकायत दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को घटना के बाद से महिला फरार है। झुलसे बच्चे ने के मुताबिक उसने कोई शरारत नहीं की थी, लेकिन टीचर ने पता नहीं क्यों मुझ पर खिचड़ी फेंक दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X