ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: चुनाव हारने वाले चार मंत्रियों पर ममता मेहरबान, मिलेगा मंत्री का दर्जा

स्वास्थ्य, कानून एवं न्यायपालिका मामलों की पूर्व राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को पश्चिम बंगाल चिकित्सा सेवा निगम में राज्य मंत्री के रैंक में अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा।

कोलकाता | Updated: May 30, 2016 10:08 PM
तृणमूल कांग्रेस का झंडा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हारने वाले चार मंत्रियों को राज्य सरकार मंत्री का दर्जा देकर उन्हें अपने पूर्व के विभागों में लाएगी। अधिकारियों ने बताया कि विभागों में उनके अनुभव और काबिलियत को देखते हुए उसका इस्तेमाल करने के लिए पूर्व ऊर्जा मंत्री मनीष गुप्ता को कैबिनेट मंत्री के दर्जे में बिजली और गैर पारंपरिक ऊर्जा स्रोतों पर मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया जा रहा है।

बिजली एवं गैर पारंपरिक ऊर्जा विभागों में समन्वय और तालमेल के लिए गुप्ता की अध्यक्षता में एक कमेटी बनायी जाएगी और राज्य बिजली उपक्रमों के सीएमडी इसके सदस्य होंगे। स्वास्थ्य, कानून एवं न्यायपालिका मामलों की पूर्व राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को पश्चिम बंगाल चिकित्सा सेवा निगम में राज्य मंत्री के रैंक में अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री शंकर चक्रवर्ती राज्य के तीन पीएसयू – मकिंतोष बर्न, वेस्टिंगहाउस साक्सबे फार्मर लिमिटेड और ब्रिटानिया इंजीनियरिंग के चैयरमेन होंगे। उनका दर्जा कैबिनेट मंत्री का होगा। उन्होंने बताया कि पूर्व पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री उपेंद्रनाथ बिस्वास को विभाग के अंतर्गत दो निगमों में चैयरमेन के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

Next Stories
1 ममता बनर्जी की शपथ ग्रहण में राष्ट्रगान के दौरान फोन पर बात करते दिखे फारुख अब्दुल्ला
2 पश्चिम बंगाल में कांग्रेस विधायकों ने स्टाम्प पेपर पर लिख कर दिया- मैं सोनिया जी, राहुल जी के प्रति वफादारी की शपथ लेता हूं
3 ‘TMC कार्यकर्ताओं’ से झड़प के बाद 5 पत्रकार अरेस्ट, पुलिस पर आरोप- नेताओं के दबाव में दर्ज नहीं की शिकायत
ये  पढ़ा क्या?
X