ताज़ा खबर
 

मंगल सूत्र पहनने, सिंदूर लगाने पर टीएमसी सांसद के खिलाफ फतवा जारी, बीजेपी सांसद का फूटा गुस्सा

मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने कहना है कि नुसरत ने जैन धर्म के युवक से शादी की है। इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से होनी चाहिए।

Author नई दिल्ली | Updated: June 29, 2019 8:29 PM
नुसरत ने 19 जून को कारोबारी निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी। वह पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद हैं।(राज्यसभा टीवी/स्क्रीनशॉट)

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी किया गया है। देवबंद के मौलवी द्वारा नुसरत को लेकर फतवा जारी किया गया है। नुसरत ने साड़ी, सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर संसद में शपथ ली थी। धर्मगुरुओं का कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करना चाहिए। मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने कहना है कि नुसरत ने जैन धर्म के युवक से शादी की है। इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से होनी चाहिए। वह अभिनेत्री हैं ,धर्म का लिहाज नहीं करती और जो मन में आता है करती , अभिनेता और अभिनेत्री धर्म की परवाह नहीं करते हैं, संसद में भी यही बात सामने आई।

इस फतवे को लेकर भाजपा नेता वह भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा ने धर्मगुरूओं को खरी खोटी सुनाई है। उनका कहना है कि अगर कोई मुस्लिम महिला हिंदू से शादी करके बिंदी लगाती है, मंगलसूत्र और बिछुए पहनती है तो मुस्लिम धर्मगुरु उसे हराम बताते हैं लेकिन जब मुस्लिम पुरूष हिंदू बेटियों को लव जिहाद में फंसाते हैं और निकाह कर उन्हें जबरदस्त बुर्का पहनने के लिए कहते हैं तब यह हराम नहीं होता है? साध्वी ने आगे कहा कि अगर उन्हें फतवा ही जारी करना था तो तीन तलाक के समर्थन में करते। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ उन्होंने मंगलसूत्र पहनने पर नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया।

गौरतलब है कि नुसरत ने 19 जून को कारोबारी निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी। वह पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से सांसद हैं। वह 3.5 लाख वोटों से जीतीं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कोलकाता में फिर हिंसक झड़प, तृणमूल छात्र परिषद और एबीवीपी में भिड़ंत
2 कमाओ-खाओः भिखारी मुक्त लखनऊ के लिए नगर निगम का प्लान, नहीं माने तो होगा एक्शन
3 J&K: गहरी खाई में गिरी ASI की कार, मौके पर मौत; गाड़ी के उड़े परखच्चे
जस्‍ट नाउ
X