ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष की दो टूक- कोई नहीं चाहता दीदी के साथ हो गठबंधन, यही अंतिम सत्य

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेंद्र नाथ मित्रा के अनुसार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ कोई गठबंधन नहीं करना चाहता है।

बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेंद्र नाथ मित्रा फोटो सोर्स- ट्विटर/ANI

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में कांग्रेस पार्टी ने बड़ा बयान दिया है। बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेंद्र नाथ मित्रा के अनुसार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ कोई गठबंधन नहीं करना चाहता है। मित्रा ने कहा कि राहुल जी का कहना है कि अगर गठबंधन होगा तो वह गरिमा के साथ ही होगा नहीं तो किसी के भी साथ नहीं होगा। बता दें कि इसके पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल में पार्टी की इकाई से अपने संगठन को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयार होने के लिए कहा था।

दरअसल, हाल में ममता बनर्जी सीबीआई विवाद को लेकर धरने पर बैठीं थी तब राहुल गांधी ने उनका समर्थन किया था। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच गठबंधन हो सकता है। लेकिन इस बीच बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेंद्र नाथ मित्रा ने कहा कि कोई भी टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं चाहता है। राहुल जी ने कहा है कि गरिमा के साथ ही गठबंधन होगा अन्यथा किसी के साथ भी गठबंधन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह हमारा आखिरी फैसला है।

गौरतलब है कि बीते साल दिसंबर में मित्रा ने कहा था कि हमसे राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने और आने वाले लोक सभा चुनाव अपने दम पर लड़ने के लिए तैयारी करने के कहा गया है। इस बीच कांग्रेस के ताजा बयान के बाद अब ये कयास लगाए जा रहें हैं कि 2019 में होने वाले आम चुनावों में पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच गठबंधन की संभावनाएं कम हो रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 मायावती बोलीं- SC की टिप्पणी को तोड़-मरोड़कर पेश करने से बचें, BJP और मीडिया कटी पतंग न बने तो बेहतर
2 हैदराबाद: मेट्रो स्टेशन की लिफ्ट में KISS करते नजर आया कपल, वीडियो हुआ वायरल
3 पटना में बोले राजनाथ- कोई मां का लाल PM मोदी की नीयत पर अंगुली नहीं उठा सकता
ये पढ़ा क्या?
X