ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election : ममता के दिल्ली आगमन को लेकर लगे पोस्टर, लिखा- लोकतंत्र में आपका स्वागत है दीदी

दिल्ली के जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी ने बुधवार को ‘तानाशाही हटाओ, देश बचाओ’ रैली का आयोजन किया है। इसमें अन्य विपक्षी नेताओं समेत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।

ममता बनर्जी के लिए दिल्ली में लगे पोस्टर। फोटो सोर्स : एएनआई

दिल्ली के जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी ने बुधवार को ‘तानाशाही हटाओ, देश बचाओ’ रैली का आयोजन किया है। इसमें अन्य विपक्षी नेताओं समेत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी। उनके स्वागत में दिल्ली में कई तरह के पोस्टर लगाए गए हैं। इन पर लिखा है, ‘‘लोकतंत्र में आपका स्वागत है दीदी। यहां आपको भाषण देने से कोई नहीं रोकेगा।’’

बंगाल में रोके गए थे बीजेपी नेता : दरअसल, पश्चिम बंगाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली में कई रुकावटें आई थीं। यहां तक कि अमित शाह की रथयात्रा का मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया था। वहीं, शिवराज और योगी को हेलिकॉप्टर लैंड कराने की इजाजत तक नहीं दी गई। ऐसे में इन नेताओं की कई रैलियां स्थगित हो गई थीं।

संसद भवन भी जाएंगी ममता : ममता बनर्जी जंतर मंतर पर होने वाली विपक्ष की रैली में हिस्सा लेने के बाद संसद भवन भी जाएंगी। सूत्रों का कहना है कि इसके बाद वे संसद में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय जाएंगी। वहीं, अपनी पार्टी और दूसरे दलों के सांसदों से मुलाकात करेंगी। बनर्जी शहर में होने वाले एक सरकारी कार्यक्रम में भी शामिल होंगी। टीएमसी के एक नेता के मुताबिक, ममता गुरुवार तक दिल्ली में ही रहेंगी।

‘आप’ नेता ने दी यह जानकारी : आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और एनसीपी प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे। साथ ही, सपा, डीएमके, आरजेडी, आरएलडी समेत अन्य पार्टियों के नेता भी महारैली को संबोधित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App