ताज़ा खबर
 

CM ममता बनर्जी के सांसद भतीजे को मिला समन, फर्जी डिग्री का है मामला

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से सांसद अभिषेक को निर्देश दिया कि वह 25 जुलाई को अदालत के समक्ष पेश हों।

Author दिल्ली | Updated: July 11, 2019 7:26 PM
तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी- फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली की एक अदालत ने 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए दाखिल नामांकन-पत्र के साथ गलत हलफनामा देने के आरोप में गुरूवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को सम्मन जारी किया है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से सांसद अभिषेक को निर्देश दिया कि वह 25 जुलाई को अदालत के समक्ष पेश हों।

National Hindi News, 11 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

इस मामले की सुनवाई के दौरान जज ने कहा, ‘‘प्रतिवादी अभिषेक बनर्जी के खिलाफ आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त आधार हैं….लिहाजा, अभिषेक बनर्जी को जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 125-ए (गलत हलफनामा देना) के तहत अपराध को लेकर सम्मन किया जाता है।’’ वकील नीरज के जरिए दाखिल शिकायत में आरोप लगाया गया कि अभिषेक ने अपनी शैक्षणिक योग्यता के बाबत गलत हलफनामा दाखिल किया था। इसमें आरोप लगाया गया कि अभिषेक ने गलत तरीके से अपनी शैक्षणिक योग्यता एमबीए बताई और स्रातक के बारे में अपनी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी जानकारी छुपा ली। शिकायत में आरोप लगाया गया कि अभिषेक ने जनता को धोखा देने की मंशा से गलत जानकारी दी।

गौरतलब है कि सांसद अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर से सांसद हैं। इसके अलावा अभिषेक ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की यूथ विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। बता दें कि अभिषेक ममता बनर्जी के बड़े भाई अजित के बेटे हैं और वह बचपन से ही ममता के पास रहे हैं। गौरतलब है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच जमकर सियासी घमासान मचा था। टीएमसी को इन चुनावों पिछली बार की तुलना में सीटों के लिहाज से काफी नुकसान हुआ।

Next Stories
1 VIDEO: संसद भवन परिसर में फुटबॉल खेलते नजर आए TMC सांसद, कहा- मोदी जी पॉलिटिक्स कम, फुटबॉल ज्यादा खेलें
2 सरकारी जमीन पर मस्जिद और कब्रिस्तान बनवाने का लगाया आरोप, BJP सांसद ने एलजी को सौंपी लिस्ट
3 UP: कानपुर में इंस्पेक्टर का ट्रांसफर हुआ तो भावुक हो गए लोग, बग्घी में बैठाकर बैंड-बाजे से दी विदाई
ये पढ़ा क्या?
X