ताज़ा खबर
 

ममता बनर्जी ने भाजपा को बताया बड़ी बीमारी, बोलीं- कोरोना की दूसरी लहर के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार

कोरोना महामारी को लेकर तैयारियों पर सवाल उठाते हुए ममता ने पूछा कि 6 से 8 महीने के बीच उन्होंने (भाजपा) क्या किया? कुछ नहीं। वे लोग दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार हैं।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र कोलकाता | Updated: June 24, 2021 3:09 PM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फोटो- पीटीआई)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच पिछले कई महीनों से अलग-अलग मुद्दों पर गहमागहमी जारी है। फिर चाहे वह राजनीति हो, आपदा हो या स्वास्थ्य का मुद्दा। दोनों ही पक्ष एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ते। ऐसा ही एक नजारा ममता बनर्जी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी दिखा, जहां कोरोनावायरस वैक्सीन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए दिए गए भाजपा नेता जेपी नड्डा के बयान पर ममता भड़क गईं और महामारी की दूसरी लहर के लिए केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया।

क्यों भड़कीं ममता बनर्जी?: दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर ने ममता से पूछा था कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने टीकाकरण को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है और कहा है कि जो पहले वैक्सिनेशन पर राजनीति कर रहे थे, अब तो वो खुद ही वैक्सीन लेने में जुट चुके हैं।

इस पर ममता बनर्जी ने भड़कते हुए कहा, “मुझे समझ नहीं आता कि आखिर क्यों नड्डा इस तरह की बात कर रहे हैं? क्या उन्हें पता है कि उनकी लापरवाही और सिर्फ बंगाल की राजनीति और चुनाव में उनकी रुचि रहने की वजह से ही ये हालात हुए हैं। बंगाल चुनाव के बाद भी वे बंगाल को तोड़ने की कोशिश में जुटे थे।”

ममता बोलीं- भाजपा शासित राज्यों को मिला ज्यादा फायदा: ममता ने पूछा कि 6 से 8 महीने के बीच उन्होंने (भाजपा) क्या किया? कुछ नहीं। वे लोग दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार हैं। दूसरी लहर में भी उन्होंने राज्यों को ठीक ढंग से वैक्सीन नहीं दी। बंटवारे का सिस्टम भी पूरी तरह गलत था। गुजरात जैसे कुछ भाजपा शासित राज्य थे, जहां वैक्सीन अच्छी तरह दी गईं और पार्टी दफ्तर वैक्सीन बांट रहे थे। पर दूसरों को ठीक से वैक्सीन नहीं दी गई। आखिर उन्होंने हमें दिया ही क्या?

पश्चिम बंगाल सीएम ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “अब वे कहते हैं कि 21 तारीख से वैक्सीन कार्यक्रम चलाएंगे। यानी जब प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संदेश दिया, इसके बाद भी 15 दिन बेकार हो गए। क्या आप सोच सकते हैं, इन सबके लिए कौन जिम्मेदार है। आखिर क्यों विपक्ष एक महामारी के साथ खेलेगा? मुझे लगता है कि भाजपा हर किसी के लिए एक महामारी है।

Next Stories
1 बिना चश्मा अखबार नहीं पढ़ पाया दूल्हा तो दुल्हन ने लौटायी बारात, फिर करवा दी FIR
2 दिग्विजय ने शिवराज को बताया ‘देशद्रोही’, बोले- IT सेल चीफ करते थे ISI के लिए जासूसी
3 जम्मू कश्मीर में सरकारी नौकरी चाहिए तो देनी होगी नेता या पार्टी से रिश्तों से लेकर पुराने फोन और गाड़ी नंबर तक की जानकारी
आज का राशिफल
X