ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल: 12वीं के टॉपर का नाम जादवपुर यूनिवर्सिटी की मेरिट लिस्ट में, छात्र बोला- मैंने तो आवेदन ही नहीं किया

खबर के अनुसार मशूहर जाधवपुर यूनिवर्सिटी में आर्किसमैन पनिग्राही का नाम चार विषयों की मेरिट लिस्ट में टॉप पर आया है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फोटो सोर्स विकिपीडिया)

पश्चिम बंगाल में कक्षा 12 के टॉपर आर्किसमैन पनिग्राही इन दिनों एक अजीब सी समस्या में फंस गए हैं। खबर के अनुसार मशूहर जाधवपुर यूनिवर्सिटी में आर्किसमैन पनिग्राही का नाम चार विषयों की मेरिट लिस्ट में टॉप पर आया है। ये विषय हैं फिजिक्स, कैमिस्ट्री, ज्योलॉजी और गणित। हालांकि इसमें सबसे हैरानी की बात है यह है कि छात्र ने यूनिवर्सिटी के किसी भी कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन नहीं किया। दूसरी तरफ छात्र का कहना है कि लिस्ट में मार्कशीट और जन्मतिथि की जानकारी भी उनसे मेल नहीं खाती है। हालांकि मेरिट लिस्ट आने के बाद प्रशासन की तरफ से छात्र को जानकारी दी गई कि उनका नाम चार विषयों की मेरिट लिस्ट में आया है। बाद में छात्र ने लिखित में प्रशासन को बताया कि उसने यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए आवेदन नहीं किया है। दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुरंजन दास ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि मामला साइबर क्राइम से जुड़ा होने के बाद इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को दे दी गई है। सूत्रों के अनुसार प्रशासन का कहना है कि ऐसा यूनिवर्सिटी प्रशासन की गलती की वजह से नहीं बल्कि साइट पर साइबर हमले के कारण हुआ है। मामले की पूरी जांच की जाएगी। जल्द ही सबकुछ सामने आ जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी बिहार बोर्ड का मामला सुर्खियों में आया था जहां 12वीं कक्षा में 42 साल के गणेश कुमार ने राज्य में टॉप कर किया था। जबकि गणेश कुमार साल 1990 में अपनी दसवीं की परीक्षा दे चुका है। वहीं जब बिहार टॉपर से मिलने मीडिया रिपोर्टर्स पहुंचे तो उन्हें देखते ही गणेश घबरा गया। मामले में जब उससे बातचीत की गई तो वह भी रूबी राय की तरह अपने विषय से जुड़ी सामान्य जानकारी भी मीडिया को नहीं दे पाया। जिसके बाद शक होने पर उसके खिलाफ जांच की गई। लेकिन बाद में जो सच सामने आया वो बिहार को चौंकाने वाला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भाजपा सांसद रूपा गांगुली बोलीं- अपनी बहू-बेटियों को बंगाल भेजो, 15 दिन में हो जाएगा बलात्कार
2 नए विषयों पर नृत्य पेश करती हैं कविता
3 राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार का समर्थन करेगी ‘आप’
ये पढ़ा क्या?
X