ताज़ा खबर
 

J&K से बदतर हैं बंगाल के हालात, यहां हुई अल-कायदा आतंकियों की पहचान- बोले दिलीप घोष

आपको बता दें कि कूचबिहार उत्तर बंगाल में आता है। हाल ही में उत्तर बंगाल के ही अलीपुरद्वार जिले में दिलीप घोष के काफिले पर हमला भी हुआ था।

west bengal, bjpबंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष फोटो सोर्स – ANI

पश्चिम बंगाल राज्य बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि राज्य की हालत जम्मू कश्मीर से भी बदतर हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ‘हाल ही में कूचविहार इलाके से अल-कायदा के एक सदस्य की पहचान हुई है…उनका नेटवर्क पश्चिम बंगाल में बढ़ रहा है…राज्य अब आतंकवादियों का गढ़ बनता जा रहा है, यहां हालात कश्मीर से ज्यादा खराब हैं।

दिलीप घोष रविवार (15-11-2020) को उत्तरी 24 परगना जिले के बारानगर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। यहां आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद दिलीप घोष ने कहा कि आतंकियों ने राज्य में कई जगहों पर अपना नेटवर्क बनाया है। हां तक कि बांग्लादेश के नेता खालिदा जिया ने कहा है कि आतंकवादियों को भारत में प्रशिक्षित किया जा रहा है और अशांति पैदा करने के लिए बांग्लादेश भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा, बंगाल आतंकवादियों और देशद्रोहियों का केंद्र बन गया है। वे अन्य स्थानों से यहां आकर शरण ले रहे हैं। बंगाल की स्थिति अब कश्मीर से भी बदतर है।

आपको बता दें कि बीते शनिवार को दिलीप घोष ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि उनकी पार्टी (भाजपा) नहीं चाहती कि राज्य में अनुच्छेद 356 को लागू किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा को पूरा भरोसा है कि साल 2021 के विधानसभा चुनावों में वह तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार को सत्ता से बेदखल कर देगी। लेकिन अगर ‘हिंसा और हत्याओं’ में वृद्धि होती है, तो भविष्य की स्थिति के बारे में नहीं कहा जा सकता है।

आपको बता दें कि कूचबिहार उत्तर बंगाल में आता है। हाल ही में उत्तर बंगाल के ही अलीपुरद्वार जिले में दिलीप घोष के काफिले पर हमला भी हुआ था। इस हमले में उनकी चारपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गई थी। आपको याद दिला दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने देश में अल-कायदा के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश सितंबर के महीने में भी किया था। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्णाकुलम के पास से कुल 9 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP By Polls के बाद मायावती ने कर दी मुनकाद अली की छुट्टी! भीम राजभर को बनाया BSP का नया प्रदेश अध्यक्ष
2 दिग्गज बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में निधन, कोविड-19 पॉजिटिव के बाद हॉस्पिटल में हुए थे भर्ती
3 गाय भी होती है वफादार! चरवाहे पर हुआ हमला तो बचाने आ गई आगे, VIDEO वायरल; जानें पूरा माजरा
ये पढ़ा क्या ?
X