ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगालः BJP नेता पर अपनी ही बेटी को किडनैप करवाने का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लाभपुर में BJP नेता की बेटी की किडनैपिंग से हड़कंप मच गया था प्रदर्शनकारियों ने तीन दिनों तक सुरी-कटवा रोड पर जाम लगाए रखा था।

Author Published on: February 18, 2019 12:19 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

पश्चिम बंगाल में एक बीजेपी नेता को उनकी ही बेटी की किडनैपिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक रविवार को बीजेपी नेता सुप्रभात बात्याब्याल और दो अन्य को गिरफ्तार किया गया। बात्याब्याल की बेटी को गुरुवार को गन प्वॉइंटपर किडनैप कर लिया गया था। पुलिस ने उसे उत्तर दिनाजपुर जिले से रेस्क्यू किया। बीरभूम और दिनाजपुर जिलों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बच्ची को ढूंढ निकाला। इस सिलसिले में 22 साल की एक महिला को डलखोला रेलवे स्टेशन क्षेत्र से हिरासत में लिया गया। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में राजनीतिक फायदा उठाने के मकसद से यह काम किया गया था।

राजनीतिक फायदे के लिए किडनैपिंग की आशंकाः पुलिस के मुताबिक महिला से शुरुआती पूछताछ में संकेत मिले हैं कि इस किडनैपिंग में लड़की के पिता खुद भी शामिल हैं। एक समाचार एजेंसी से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘हमने बच्ची को रेस्क्यू कर लिया है। वह सही-सलामत है। हमने उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम बच्ची से बातचीत कर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि वास्तव में हुआ क्या था। पुलिस ने इस किडनैपिंग के पीछे पारिवारिक समस्या या राजनीतिक फायदा लेने की सोच होने की आशंका जाहिर की।’

किडनैपिंग से मच गया था हड़कंपः गौरतलब है कि आरोपी बीजेपी ने करीब पांच महीने पहले तक तृणमूल कांग्रेस में थे। तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने से पहले वे मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी में जिला समिति के सदस्य भी थे। लाभपुर में उनकी बेटी की किडनैपिंग से हड़कंप मच गया था प्रदर्शनकारियों ने तीन दिनों तक सुरी-कटवा रोड पर जाम लगाए रखा था। इसके बाद शनिवार को भीड़ने स्थानीय तृणमूल कांग्रेस विधायक मनीरुल इस्लाम के वाहन पर भी हमला किया था। पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कश्‍मीरी डॉक्‍टर को मिली शहर छोड़ने की धमकी, मदद को आगे आई ममता सरकार
2 गुजरात: ड्यूटी पर वापस न जाने देना चाहती थी सैनिक की पत्‍नी, नहीं माना तो फांसी लगा ली
3 कमल हासन ने भारत सरकार से पूछा- कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करवाते, किससे डर?