ताज़ा खबर
 

प. बंगाल विस चुनाव: पहले चरण में 296 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

पहले चरण के दूसरे हिस्से (पार्ट1बी) के तहत 11 अप्रैल को मतदान होगा। इस दौरान 31 विधानसभा सीटों के लिए कुल मिलाकर 163 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Author कोलकाता | March 29, 2016 11:23 PM
BJP, BSP, BJP vs Mayawati, Mayawati News, Mayawati latest news, BJP latest news, Amit Shah news, Amit Shah latest newsभारतीय जनता पार्टी

पहले चरण के मतदान के लिए कुल 296 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण के पहले हिस्से (पार्ट1ए) के लिए चार अप्रैल को मतदान होगा। कुल मिलाकर 18 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव मैदान में 133 उम्मीदवार हैं। यह सीटें पश्चिमी मेदिनीपुर, पुरुलिया और बांकुड़ा जिले में हैं। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी सभी 18 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वााममोर्चा की ओर से 13 और कांग्रेस की ओर से पांच सीटों पर चुनाव लड़ा जा रहा है। दोनों दल सीटों के तालमेल के बाद गठजोड़ करके चुनाव लड़ रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी पांच सीटों पर, पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल 55 सीटों पर और निर्दलीय उम्मीदवार 19 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

पहले चरण के दूसरे हिस्से (पार्ट1बी) के तहत 11 अप्रैल को मतदान होगा। इस दौरान 31 विधानसभा सीटों के लिए कुल मिलाकर 163 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी सभी 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जबकि वाममोर्चा की ओर से 23 और कांग्रेस की ओर से आठ सीटों पर चुनाव लड़ा जा रहा है। बहुजन समाज पार्टी आठ, पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल 45 और निर्दलीय 17 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। मालूम हो कि मतगणना 19 मई को होगी।

Next Stories
यह पढ़ा क्या?
X