ताज़ा खबर
 

“भाजपा की योजना अपने ही लोगों को मरवाकर राज्य में दंगा कराने की है”, ममता बनर्जी बोलीं- लोग इनसे सतर्क रहें

उन्होंने कहा, "वे (बाहर से लाए गए पुलिसकर्मी) कोई गलती न करें। हम वापस आएंगे और दगाबाजों को करारा जवाब देंगे।" उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को बाहरी पुलिसकर्मियों के कथित अनुचित कृत्यों से अवगत कराया जा रहा है।

West bengal election 2021नंदीग्राम में जनसभा को संबोधित करतीं सीएम ममता बनर्जी। (फोटो- एएनआई)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों के पुलिस बल नंदीग्राम विधानसभा सीट के मतदाताओं को “भयभीत” कर रहे हैं। इस सीट पर ममता के खिलाफ उनके पूर्व साथी शुभेंदु अधिकारी भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं।

भंगाबेरा से रोडशो शुरू करने से पहले बनर्जी ने सोनाचुरा में जनसभा में कहा कि गांवों में मतदाताओं को “भयभीत” करने और भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिये मध्य प्रदेश के पुलिसर्किमयों को तैनात किया गया है। बहरहाल, उन्होंने कहा कि वह नंदीग्राम सीट से अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। साथ ही उनकी पार्टी लगातार तीसरी बार सत्ता में आएगी। शुभेंदु अधिकारी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “वे (बाहर से लाए गए पुलिसकर्मी) यहां कुछ दिन रहेंगे। कोई गलती न करें। हम वापस आएंगे और दगाबाजों को करारा जवाब देंगे।” उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को बाहरी पुलिसकर्मियों के कथित अनुचित कृत्यों से अवगत कराया जा रहा है।

बनर्जी ने लोगों से अपील की कि वे एक अप्रैल को होने वाले चुनाव से पहले नंदीग्राम में “सांप्रदायिक दंगे भड़काने की किसी भी कोशिश” के खिलाफ सावधान रहें। उन्होंने भगवा पार्टी का नाम लिये बिना कहा, “उनकी (भाजपा की) अपने ही लोगों को मरवाने और इसे हमारी हरकत बताकर दंगे कराने की योजना है। हमें जानकारी मिली है। सावधान रहिये।”

इसके बाद टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने तीन किमी के रोडशो में हिस्सा लिया, जो नंदीग्राम की संकरी सड़कों से होकर गुजरा। इस दौरान टीएमसी समर्थकों ने जयहिंद, जय बांग्ला, ममता बनर्जी जिंदाबाद और “मीर जाफर (दगाबाज)” मुर्दाबाद के नारे लगाए।

उधर, नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी की जीत के प्रति विश्वास जताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि बंगाल में बहुप्रतीक्षित परिवर्तन लाने के लिए तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी को हराना जरूरी है। नंदीग्राम पार्टी कार्यालय में शाह ने संवाददाताओं से कहा, “भाजपा की विजय का अंतर इतना ज्यादा होना चाहिए कि कोई नेता फिर कभी जनता को झूठे वादे कर बेवकूफ बनाने के बारे में न सोचे।” उन्होंने कहा, “नंदीग्राम में ममता दीदी को हराकर आप पश्चिम बंगाल में बहुप्रतीक्षित परिवर्तन ला सकते हैं। आप उन्हें यहां हराइये, तृणमूल राज्य के अन्य हिस्सों में अपने आप हार जाएगी।”

नंदीग्राम में हाल ही में हुई बलात्कार की घटना पर शाह ने कहा कि बनर्जी द्वारा बड़े-बड़े दावे किए जाने के बाद भी राज्य में महिलाएं सुरक्षित क्यों नहीं हैं। उन्होंने कहा, “वह महिलाओं की सुरक्षा की बात करती हैं। यहां क्या स्थिति है? जहां वह नंदीग्राम में हैं, वहां से चंद किलोमीटर दूर एक महिला से बलात्कार हुआ है।” इससे पहले शाह ने पार्टी का दमखम दिखाते हुए नंदीग्राम में एक बड़ा रोडशो किया। प्रचार के दौरान उनके साथ शुभेंदु अधिकारी भी मौजूद थे।

Next Stories
1 पंजाब: BJP विधायक की कपड़ा फाड़ पिटाई के बाद अलर्ट पर सरकार, नेताओं की सुरक्षा के दिए आदेश
2 मास्क लगाकर मर जाएं? रिपोर्टर के सवाल पर बोलीं विधायक- इससे मुझे घुटन होती है
3 पढ़ा-लिखा नहीं होता तो आपकी तरह विधायक होता, पत्रकार पर बिगड़ रही नेत्री को मिला जवाब, वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X