ताज़ा खबर
 

चुनाव जीते तो दिलीप घोष होंगे बंगाल के अगले सीएम, सांसद के दावे पर भाजपा में रार, कई वरिष्ठ नेता भी नाराज

नेताओं ने मीटिंग में दिलीप घोष के सामने भाजपा सांसद के बयान पर उन्हें खूब लताड़ लगाई। उन्हें अपनी जबान नियंत्रित रखने के लिए कहा गया।

west bengal, tcm, mamta banarjeeभाजपा नेता दिलीप घोष। फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष का नाम सीएम उम्मीदवार के रूप में उछलने पर राजनीति गरमा गई है। रविवार (17 जनवरी, 2020) को बिष्णुपुर से भाजपा सांसद सौमित्र खान ने सार्वजनिक रूप से दावा किया कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो दिलीप घोष बंगाल के अगले सीएम होंगे। उनके दावे पर शिवप्रकाश, कैलाश विजयवर्गीय और अमिताव चक्रवर्ती सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने नाराजगी जताई और सौमित्र खान को फटकार लगाई।

शिवप्रकाश भाजपा के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव (संगठन) हैं। विजयवर्गीय भगवा दल के राष्ट्रीय महासचिव हैं और बंगाल चुनाव में बड़ी भूमिका में है। इसी तरह अमिताव चक्रवर्ती भाजपा के राज्य महासचिव (संगठन) हैं। घटनाक्रम पर भाजपा के अंदरूनी सूत्रों ने बताया- तीनों नेताओं ने मीटिंग में दिलीप घोष के सामने सौमित्र को खूब लताड़ लगाई। उन्हें अपनी जबान नियंत्रित रखने के लिए कहा गया। मीटिंग में विजयवर्गीय ने यहां तक कह डाला कि दोबारा ऐसी हरकत करने पर सांसद को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा। उन्होंने बताया गया कि भाजपा विधायक और पार्टी की संसदीय समिति मुख्यमंत्री के चुनाव पर फैसला करेगी।

हाल में पश्चिम मिदनापुर के देउली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि दिलीप घोष बंगाल के अगले सीएम होंगे। उन्होंने कहा- दिलीप दादा सच्चे नेता हैं। उन्होंने अपना परिवारिक जीवन तक भी नहीं जिया। मुझे पूरा विश्वास है कि वो एक दिन बंगाल के सीएम बनेंगे। मामले में भाजपा पदाधिकारी ने कहा कि पार्टी ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि राज्य का अगला सीएम उम्मीदवार कौन होगा। केंद्र मंत्री अमित शाह ने सिर्फ इतना बताया कि मुख्यमंत्री चेहरा बंगाल की मिट्टी का ही होगा। हालांकि पार्टी में सीएम पद के कई दावेदार भी हैं।

भाजपा सूत्रों के अनुसार अगर विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत लाती है तो निस्संदेह घोष इस पद के प्रमुख दावेदार हैं। हालांकि पार्टी के राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, सांसद लॉकेट चटर्जी, टीएमसी छोड़ भगवा दल में आए शुवेंदु अधिकारी भी प्रमुख दावेदारों में से एक माने जा रहे हैं। जानना चाहिए कि राज्य में भाजपा नेता अगले महीने में बंगाल में रथ यात्रा निकालने की योजना पर काम कर रहे हैं। ये रथयात्रा राज्य की सभी 294 विधानसभा सीटों को कवर करने वाली है।

Next Stories
1 60 हज़ार में लड़की और डेढ़ लाख में लड़का- बच्चा बेचने वाले गिरोह का भांडाफोड़, गिरफ़्तार 8 में 6 महिलाएं
2 इस्लामी आतंकी हैं ममता बनर्जी, योगी के मंत्री का बयान- बांग्लादेश के इशारे पर काम कर रहीं दीदी
3 पश्चिम बंगाल चुनाव में उतरेगी शिवसेना- संजय राउत का ऐलान, बीजेपी को हो सकती है मुश्किल
ये पढ़ा क्या?
X