ताज़ा खबर
 

शाहनवाज हुसैन समेत इन 4 बीजेपी नेताओं को आसनसोल भेजेंगे अमित शाह

बीते रविवार और सोमवार को रामनवमी के उपलक्ष्य में निकले जुलूस के दौरान पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी। तीन लोगों की मौत के अलावा तीन दर्जन से अधिक लोग इसमें घायल हुए थे। आसनसोल और रानीगंज इलाके में स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई थी। राज्य सरकार ने बाद में इस प्रकार के जुलूसों पर रोक लगा दी थी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल हिंसा मामले को लेकर चार सदस्यीय कमेटी गठित की है। (फोटोः फेसबुक)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में जाएगी। पीड़ितों से मिलेगी और उनकी स्थितियां समझेगी। कमेटी को इसके बाद अपनी रिपोर्ट सौंपनी होगी। पार्टी के इन चार नेताओं में बीजेपी प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन भी शामिल हैं। यह जानकारी अमित शाह के दफ्तर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शुक्रवार (30 मार्च) को जारी की गई। आपको बता दें कि रविवार और सोमवार को रामनवमी के उपलक्ष्य में निकले जुलूस के दौरान पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी।

तीन लोगों की मौत के अलावा तीन दर्जन से अधिक लोग इसमें घायल हुए थे। आसनसोल और रानीगंज इलाके में स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई थी। राज्य सरकार ने बाद में इस प्रकार के जुलूसों पर रोक लगा दी थी। केंद्रीय मंत्री व बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने इस दौरान हिंसाग्रस्त इलाकों में जाने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें रोका, जिस पर केंद्रीय मंत्री की उनसे नोंक-झोंक और धक्का-मुक्की हुई थी।

आसनसोल हिंसा: रामनवमी के दिन हुए बवाल के बाद घर छोड़ कर जा रहे हिन्‍दू परिवार

शुक्रवार को ‘ऑफिस ऑफ अमित शाह’ नाम के अकाउंट से ट्वीट किया गया, “अमित शाह ने चार सदस्यीय कमेटी गठित की है, जो आसनसोल भेजी जाएगी। यह हिंसा प्रभावित इलाकों में जाएगी और उस पर बाद में रिपोर्ट जमा करेगी।” ट्वीट के साथ एक प्रेस विज्ञप्ति की प्रति भी साझा की गई थी।

भाजपा अध्यक्ष के हवाले से इसमें कहा गया, “पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हिंसक घटनाएं बेहद दर्दनाक और दुभार्ग्यपूर्ण हैं। चार सदस्यीय कमेटी में सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, सांसद रूपा गांगुली और सांसद बी.डी.राम हैं।”

आसनसोल में चौथा कत्ल: इमाम ने बेटे की हत्या के बाद कहा- बदले की बात की तो छोड़ दूंगा शहर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App