ताज़ा खबर
 

योगी के विधायक ने रचाई शादी, दो बार हारने पर बोले थे-जब जीतूंगा तभी करूंगा ब्याह

उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक इंद्रप्रताप ऊर्फ खब्बू तिवारी ने आखिरकार शादी कर ही ली। उनकी शादी इसलिए खास है कि उन्होंने लगातार दो चुनाव हारने के बाद संकल्प लिया था कि जीत के बाद ही सात फेरे लेंगे, नहीं तो कुआंरे रहेंगे।

Author नई दिल्ली | June 3, 2018 7:20 PM
यूपी में बीजेपी के विधायक खब्बू तिवारी ने वादे के मुताबिक रचाई शादी(फोटो-फेसबुक)

उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक इंद्रप्रताप ऊर्फ खब्बू तिवारी ने आखिरकार शादी कर ही ली। उनकी शादी इसलिए खास है कि उन्होंने लगातार दो चुनाव हारने के बाद संकल्प लिया था कि जीत के बाद ही सात फेरे लेंगे, नहीं तो कुआंरे रहेंगे। 2017 के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार खब्बू तिवारी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने अपना दल की अनुप्रिया पटेल में भी मैदान में उतरीं थीं, इस दौरान उन्होंने जनता से अपील की थी कि वो खब्बू तिवारी को इस बार जरूर जिताएं, ताकि वह शादी कर सकें।खब्बू तिवारी हर जनसभा में जनता से यही बात करते कि हारने पर कुआंरे ही रहेंगे। आखिरकार जनता ने उन्हें जिता दिया। जिसके बाद हाल में एक जून को उन्होंने शादी रचाई।
सादगी भरी शादी, मगर रिसेप्शन भव्यः विधायक खब्बू तिवारी ने सादगी से शादी की, इसमें सिर्फ दोनों तरफ के पारिवारिक सदस्य ही शामिल हुए। मगर शादी के अगले दिन उन्होंने फैजाबाद स्थित पैतृक गांव मयाबाजार में भव्य दावत दी। इसमें करीब दो लाख लोगों को आमंत्रित करने का दावा किया गया। भारी भीड़ के मद्देनजर एक हजार पुलिसकर्मी, आठ मजिस्ट्रेट सुरक्षा के लिए तैनात रहे।खास बात है कि वीवीआइपी मेहमानों के लिए विधायक ने गांव में छह हेलीपैड बनाकर रखे थे।

बता दें कि वर्ष 2000 में जिला पंचायत सदस्य चुने जाने के बाद 2007 में खब्बू तिवारी ने सपा के टिकट पर अयोध्या से चुनाव लड़ा था, मगर हार गए। वहीं 2012 में गोसाईगंज सीट से दोबारा लड़े मगर फिर हारे।  आखिरकार 2017 में बीजेपी-अपना दल गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर लड़ने पर जीत मिली। जिसके बाद वादे के मुताबिक शादी का फैसला किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App