ताज़ा खबर
 

Weather Report: दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ बारिश ने दी दस्तक, लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

दिल्ली और एनसीएआर के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। यहां के कुछ इलाकों में आज बारिश हुई वहीं इस दौरान धूल भरी आंधियां भी चल रही हैं।

दिल्ली में ऑटो की सवारी होने जा रही महंगी। फोटो सोर्स- एएनआई

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में था। लेकिन बुधवार (12 मई) की शाम को दिल्ली समेत एनसीआर (NCR) के कई इलाकों में धूल भरी आंधी और बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। राजधानी में इस समय आंधी और हल्की बारिश शुरू हो चुकी है। जिसके चलते दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिली है। हालांकि खराब मैसम के चलते एयरपोर्ट पर कुछ उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया और कुछ उड़ानों को रोक दिया गया है। गौरतलब है पिछले तीन दशकों में इस बार सबसे अधिक दिनों तक लू के थपेड़ों ने लोगों को परेशान किया है।

दिल्ली में मौसम ने ली करवट: देश की राजधानी दिल्ली पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी की मार झेल रही थी। लेकिन दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार की शाम मौसम ने अचानक करवट ली और तेज हवाओं और धूल भरी आंधी से मौसम थोड़ा ठंडा हो गया। धूल भरी आंधी के साथ-साथ कुछ जगहों पर बारिश भी हुई  है। राजपथ और इंडियागेट इलाके में धूल भरी आंधी के चलते विजिबिलिटी काफी काम हो गई थी। इसके अलावा दिल्‍ली से सटे नोएडा में भी ऐसा ही मौसम हो चुका है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली-एनसीआर का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

यूपी- बिहार में भी बदला मौसम: दिल्ली के साथ-साथ यूपी में मौसम ने करवट ली है। बुधवार को अचानक पूरे पश्चिम यूपी में मौसम का मिजाज बदल गया। कई स्थानों पर तेज धूलभरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने लगीं। इस दौरान सड़कों पर अफरातफरी का माहौल नजर आया। हालांकि मौसम के बदलने की वजह से लोगों से गर्मी से काफी राहत मिली है। वहीं बिहार में भी कई इलाकों में अचानक मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को राहत महसूस हुई। बिहार के कई जिलों में आंधी के साथ हल्की बारिश हुई है। मोतिहारी, नालंदा व पटना में आंधी के चलते कई पेड़ गिरे हैं।

मौसम विभाग का अनुमान: स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले कुछ घंटों में दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। इस वक्त दिल्‍ली और नोएडा में धूल भरी आंधी चल रही है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में सोमवार को सर्वाधिक 48 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था। फिलहाल आज हुई हलकी बारिश से दिल्ली-एनसीआर के लिए प्री-मॉनसून का इंतजार खत्म हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Cyclone Vayu: खतरनाक तूफान से सुरक्षित रहने के लिए जरूर कर लें ये तैयारियां
ये पढ़ा क्या?
X