ताज़ा खबर
 

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश के साथ चली आंधी से मौसम हुआ खुशनुमा, गर्मी से मिली राहत

Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को सुबह से बादल छाए हुए हैं। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी जारी रही। इसकी वजह से दिल्ली में सुबह तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली।

Author दिल्ली | Updated: June 18, 2019 10:04 AM
Weather Forecast Report LIVE: तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Weather Forecast: देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में सोमवार की रात से हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। दिल्ली में कई जगहों पर 18 मई की सुबह से हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक, जींद, रोहतक, पानीपत, मेरठ और उत्तर भारत के कई इलाकों में भी आज आंधी के साथ बारिश की संभावना है। दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहा। बताया जा रहा है कि मंगलवार को भी मौसम के बेहतर रहने के आसार हैं।

National Hindi News, 18 June 2019 LIVE Updates: दिन-भर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आज भी मौसम रहेगा सुहाना: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को हुई बारिश के बाद आज फिर सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। कुछ इलाकों में हल्की बारिश अभी भी जारी है। इसकी वजह से दिल्ली में सुबह के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग की माने तो अगले 2 दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। वहीं यूपी आगरा, लखनऊ, रायबरेली समेत कई इलाकों में बारिश और ठंडी हवाएं चल रही हैं। बारिश की वजह से उत्तर भारत के कई हिस्सों के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। इसके अलावा शिमला, धर्मशाला, डलहौजी समेत प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में सोमवार को जमकर बारिश हुई।

यहां रहेगी अभी गर्मी: वैसे तो देश के कई इलाकों में बारिश से लोगों को राहत मिली है लेकिन अभी भी कुछ हिस्से ऐसे हैं, जहां गर्मी का प्रकोप जारी रहने का आसार है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में लू की स्थिति जारी रहने का पूर्वानुमान किया है जबकि कुछ इलाकों में जगह-जगह धूल भरी आंधी चलने और हल्की बारिश की बात कही है। कमोबेश यही हाल बिहार का भी है जहां अभी भी अधिकांश हिस्सों को गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही। बिहार में इस समय गर्मी से लोगों का जीना मुहाल है, यहां सरकार ने बीते कुछ दिनों से लू की स्थिति को देखते हुए सभी सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। जबकि गया में तो धारा 144 लागू कर दी गई है। पटना में बीते दस सालों में सबसे ज्यादा 45.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bihar News Today, 18 June 2019 Updates: चमकी बुखार से मौतों पर भड़की राबड़ी देवी, कहा- यह तो बच्चों की हत्या है
2 Midnapore: डॉक्टरों की हड़ताल में हुआ बच्चे का जन्म, घरवालों ने नाम रख दिया ‘आंदोलन’
ये पढ़ा क्‍या!
X