ताज़ा खबर
 

बिहार में बाढ़ के पानी में डूबने से 2 बच्चियों की मौत, मौसम विभाग ने पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के लिए जारी किया रेड अलर्ट

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के उत्तरी भागों में बुधवार यानी आज अच्छी बारिश दर्ज की जाएगी। हालांकि इसके बाद मानसून कमजोर हो जाएगा और बारिश की रफ्तार में कमी आएगी।

Weather Today Live UpdatesWeather Today Live Update: आज देश के कई राज्यों में बारिश का अनुमान है। (पीटीआई फोटो)

दिल्ली-एनसीआर में आज यानी 22 जुलाई को जमकर बदरा बरसे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और पंजाब, हरियाणा के उत्तरी भागों में बुधवार यानी आज अच्छी बारिश हुई। वहीं, बिहार के मुजफ्फरपुर के गयाघाट इलाके के बेनीबाद ओपी क्षेत्र के केवटास में बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गई। घटना के बाद से पूरे इलाके में मातम का माहौल है। बताया जा रहा है कि पानी मे खेलने के दौरान दोनों बच्चियों गहरे पानी मे डूब गईं।

Coronavirus Vaccine Latest Update

हालांकि, भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह के बाकी दिनों में भी देश के कई हिस्सों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने उत्तर और उत्तर पश्चिम भारत यानी उत्तराखंड में शनिवार को भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। बुधवार से रविवार तक पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश में भारी बारिश, बुधवार, शनिवार और रविवार को दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ में भारी बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में बुधवार को आंधी और तूफान की आशंका जताई थी। वहीं, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, असम और मेघालय में गुरुवार को भी भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है।

 

Live Blog

Highlights

    22:26 (IST)22 Jul 2020
    दिल्ली में जुलाई में सामान्य से 13 फीसदी अधिक बारिश

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम संबंधी आंकडे देने वाली सफदरजंग वेधशाला में दोपहर 2:30 बजे तक 67.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। जुलाई में अब तक 157.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य से 13 प्रतिशत अधिक है। पालम और लोधी रोड के मौसम केंद्रों ने क्रमशः 81.2 मिमी और 72 मिमी वर्षा दर्ज की।

    21:46 (IST)22 Jul 2020
    उत्तरप्रदेश में मानसून सक्रिय, कई जगहों पर बरसा पानी

    उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है और बीते 24 घंटे में कई जगहों पर बारिश हुई । मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि बदायूं में 17 सेंटीमीटर, नकुर (सहारनपुर) में 11, सहारनपुर में नौ, फतेहपुर में आठ, देवबंद (सहारनपुर) में छह, इटावा, शाहाबाद (हाथरस) और महाराजगंज में पांच-पांच सेंटीमीटर पानी बरसा । विभाग ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में सबसे अधिक 38.4 डिग्री सेल्सियस तापमान इटावा में दर्ज किया गया । मौसम विभाग ने बताया कि बृहस्पतिवार को प्रदेश में कहीं कहीं आंधी पानी आने का अनुमान है ।

    21:14 (IST)22 Jul 2020
    पिथौरागढ में बादल फटने की घटना में मृतकों की संख्या 10 हुई

    पिथौरागढ जिले के बंगापानी इलाके में सोमवार तड़के बादल फटने की घटना के बाद प्रभावित क्षेत्र से बुधवार को तीन और शव बरामद होने के साथ मृतकों की संख्या 10 हो गयी । पिथौरागढ के जिलाधिकारी वीके जोगदंडे ने बताया कि टांगा गांव में मलबे से अब तक सात शवों को निकाला जा चुका है । उन्होंने बताया कि बुधवार को बचाव दल ने तीन शव मलबे से बरामद किए। भारी बारिश के दौरान टांगा में बादल फटने से 11 लोग लापता हो गए थे । अन्य लापता लोगों की तलाश अभी जारी है।

    20:40 (IST)22 Jul 2020
    असम, बिहार में बाढ़ राहत का काम लंबा चलेगा : एनडीआरएफ डीजी

    राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के प्रमुख ने बुधवार को कहा कि बल असम और बिहार में बाढ़ राहत और बचाव के लिये “मिशन स्तर” पर काम कर रहा है लेकिन यह काम लंबा चलेगा। एनडीआरएफ के महानिदेशक एस एन प्रधान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि संघीय आपदा बल के कुल 16 दल असम में और 20 दल बिहार में तैनात हैं। बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए प्रधान ने कहा, “बिहार में स्थिति कल थोड़ी ज्यादा गंभीर थी क्योंकि गंडक नदी में करीब पांच लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था और उत्तरी बिहार की अन्य नदियों में भी पानी आ रहा था।”

    20:15 (IST)22 Jul 2020
    जलभराव के कारण भैरों मार्ग से इंद्रप्रस्थ फ्लाईओवर की तरफ जाने वाला रास्ता बंद

    रिंग रोड पर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) की बिल्डिंग के पास जलभराव के कारण भैरों मार्ग से इंद्रप्रस्थ (IP) फ्लाईओवर की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद दिया गया है। चिराग दिल्ली से नेहरु प्लेस की ओर जा रही सड़क पर सावित्री सिनेमा के पास बस के खराब होने से जाम लग गया है। ट्रैफिक पुलिस ने इस रास्तों पर आने-जाने से बचने की सलाह दी है। गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक नरसिंगपुर के पास सड़क पर जलभराव हो गया है। पुलिस ने लोगों से इस रास्ते का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की है।

    19:29 (IST)22 Jul 2020
    दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा

    दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भारी बारिश होने से मौसम खुशनुमा तो हुआ, लेकिन बाहर निकलने वालों का खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जलभराव के कारण दिल्ली-गुड़गांव में कई जगह लंबा जाम लग गया। कई रास्ते बंद भी कर दिए गए। मौसम विभाग ने भारी बारिश के मद्देनजर दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, दिल्ली और गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की है।

    19:01 (IST)22 Jul 2020
    पटना में बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी

    मौसम विभाग ने पटना में बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया। इसके साथ ही बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होने की बात भी कही है। सूबे में 115.6 से 204.4 मिलीमीटर तक बारिश होने की आशंका जताई गई है। बता दें कि बिहार पहले से ही बाढ़ की चपेट में है। बाढ़ के कारण मोतिहारी में तिलावे नदी का बांध टूट गया है। इस कारण खेतों में बाढ़ का पानी घुस गया है।

    18:29 (IST)22 Jul 2020
    मध्य प्रदेश में आ सकती है बाढ़

    स्काईमेट के मुताबिक, मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है, जिससे राज्य के दक्षिणी हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थितियां पैदा हो सकती हैं। विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में 23 और 24 जुलाई को भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। चेन्नई में 22 और 24 जुलाई के बीच अच्छी बारिश हो सकती है। सप्ताह के बाकी सभी दिनों में मौसम गर्म और उमस भरा रहेगा। दिन का तापमान 33 और रात का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। केरल से लेकर तटीय कर्नाटक और कोंकण गोवा क्षेत्र तक मूसलाधार बारिश हो सकती है। तेलंगाना और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में 22 से 24 जुलाई के बीच मध्यम बारिश होने की संभावना है।।

    18:09 (IST)22 Jul 2020
    ओडिशा से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात तक पड़ेगा असर

    आज बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन सकता है। इस सिस्टम के निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने और ओडिशा से लेकर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात तक को प्रभावित करने की संभावना है। इसके अलावा यह सप्ताह पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के लिए काफी मुश्किलें लेकर आ सकता है। बिहार सहित ज्यादातर जगहों पर भारी बारिश सप्ताह के मध्य तक जारी रहेगी। बारिश के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है।

    17:24 (IST)22 Jul 2020
    पानी में फंसे वाहन

    दिल्ली में AIIMS के पास जलभराव वाली सड़कों से गुजर रहे इन बाइकर्स और चौपहिया वाहन चालकों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा। तस्वीर में साफ देख जा सकता है कि जलभराव के कारण वाहन फंसे हुए हैं। बारिश के कारण मौसम जरूर खुशनुमा हुआ है, लेकिन लोगों को खासी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।

    16:54 (IST)22 Jul 2020
    दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और लक्षद्वीप पर मॉनसून डिप्रेशन बनने की संभावना

    दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और इससे सटे लक्षद्वीप क्षेत्र पर एक मॉनसून डिप्रेशन बनने की संभावना है। यह मौसमी सिस्टम अरब सागर पर ही उत्तर-पूर्वी दिशा में बढ़ेगा और पश्चिमी तटों को प्रभावित करेगा। सप्ताह के शुरुआती दो तीन दिनों के दौरान गरज के साथ अच्छी बारिश के आसार हैं। उसके बाद बारिश कम हो जाएंगी। हालांकि पूरी तरह से मौसम शुष्क नहीं होगा बल्कि हल्की से मध्यम बारिश कुछ हिस्सों में रुक-रुक कर देखने को मिल सकती है।

    16:12 (IST)22 Jul 2020
    बरसात में बच्‍चों को नहीं खिलाएं ये चीजें, बीमारियां देने लगेंगी दस्‍तक

    बारिश का मौसम सुहावना तो होता है लेकिन इसमें इंफेक्‍शन और बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है। बच्‍चों की इम्‍यूनिटी कमजोर होती है, इसलिए मानसून में उनका खास ख्‍याल रखना पड़ता है। बारिश के मौसम में हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन खासकर बच्चों को नहीं करना चाहिए। इनकी जगह आप गेहूं, ओट्स, चावल, करी आदि खिला सकते हैं। दही खाने से शरीर को ठंडक मिलती है जो कि खांसी, जुकाम और गले में खराश जैसे संक्रमणों को बुलावा दे सकती है। हवा में उमस के कारण बरसाती मौसम में पाचन तंत्र कमजोर हो जाता है। अगर इस समय कॉफी पीएं तो पाचन तंत्र और धीमा पड़ जाता है। चाइनीज फूड को सड़क किनारे पकाया जाता है और गंदे पानी में पकाया जाता है जो कि बच्‍चों की सेहत के लिए के लिए हानिकारक है। चाट-पकोड़े खाना भी हानिकारक होता है। चाट न तो हेल्‍दी होती है और न ही इसे बनाने में साफ-सफाई का ध्‍यान रखा जाता है। रेहड़ी पर मिलने वाले जूस पीना बच्‍चों के लिए सही नहीं होता है। इसकी बजाय बच्‍चों को फल और सलाद खिलाएं और उससे पहले उन्‍हें अच्‍छी तरह से धो लें।

    15:36 (IST)22 Jul 2020
    पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम

    स्काईमेट के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और उत्तर प्रदेश में कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की हुई।

    15:17 (IST)22 Jul 2020
    बारिश से दिल्ली-एनसीआर में कई जगह जलभराव

    दिल्ली-एनसीआर में बुधवार हुई बारिश के कारण दिल्ली-गुरुग्राम में कई जगह लंबा जाम लग गया। जलभराव के कारण कई रास्ते बंद भी किए गए। इस बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश के मद्देनजर दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

    14:18 (IST)22 Jul 2020
    चीन की यांग्त्सी नदी फिर उफान पर, बाढ़ आने का खतरा

    चीन में मूसलाधार बारिश के कारण यांग्त्सी नदी एक बार फिर उफान पर आ गई है, जिससे फिर बाढ़ आने का खतरा उत्पन्न हो गया है। पिछले महीने से बाढ़ से मची तबाही के कारण पहले ही 140 लोग मारे गए हैं या लापता हैं। बारिश के कारण विशाल ‘थ्री गॉर्जस डैम’ पर दबाव बन रहा है। आधिकारिक प्रेस एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बताया कि बांध के पीछे के जलाशय में प्रवाह की दर शनिवार को 55,000 क्यूबिक मीटर (लगभग 600,000 घन फुट) प्रति सेकंड दर्ज की गई थी। रविवार को बढ़कर 61,000 घन मीटर हो गई थी, जो सोमवार रात कम होकर 46,000 घन मीटर हो गई। चीन के 24 प्रांतों से बाढ़ के कारण इस महीने करीब 18 लाख लोगों को निकाला गया है। चीन मे सबसे भयानक बाढ़ 1998 में आई थी, जिसमें 2,000 से अधिक लोगों की जान चली गई थी और करीब 30 लाख लोग बेघर हो गए थे।

    13:42 (IST)22 Jul 2020
    अगले चौबीस घंटों में इन राज्यों में होगी बारिश

    अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, राजस्थान के कुछ हिस्सों, शेष पूर्वोत्तर भारत, झारखंड व अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

    13:04 (IST)22 Jul 2020
    पंजाब का साप्ताहिक मौसम पूर्वानुमान

    12:30 (IST)22 Jul 2020
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है, इंडिया गेट के आसपास बारिश का नजारा
    11:40 (IST)22 Jul 2020
    दिल्ली के कई इलाकों में हो रही झमाझम बारिश, तस्वीरें विजय चौक

    11:13 (IST)22 Jul 2020
    जालंधर में खिली धूप

    दो दिनों तक आसमान में कर्ज के साथ बादल छाए रहने के बाद बुधवार सुबह धूप खिली लेकिन मौसम में ठंडक बरकरार रही। अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने के बीच सुबह के समय ठंडी हवाएं चलती रही।

    10:21 (IST)22 Jul 2020
    दिल्ली के मौसम का हाल जानिए

    भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि आज भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की पूरी संभावना है। हालांकि, 23 जुलाई से बारिश की तीव्रता और वितरण में कमी आने की संभावना है। यानी गुरुवार के बाद बारिश कम हो सकती है।

    09:40 (IST)22 Jul 2020
    दिल्ली के राजपथ में हुई हल्की बारिश

    08:56 (IST)22 Jul 2020
    अगले चौबीस घंटों में इन राज्यों में बारिश के आसार

    अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, राजस्थान के कुछ हिस्सों, शेष पूर्वोत्तर भारत, झारखंड व अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

    08:16 (IST)22 Jul 2020
    बिहार में वज्रपात से दस लोगों की मौत

    बिहार में वज्रपात की चपेट में आने से मंगलवार को 10 लोगों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि वज्रपात से बांका जिले में चार, नालंदा में तीन, जमुई में दो और नवादा में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने अविलंब मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। मौसम खराब होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें। उल्लेखनीय है कि रविवार को वज्रपात के कारण राज्य में 16 लोगों की मौत हो गयी थी।

    07:15 (IST)22 Jul 2020
    वीडियो के जरिए जानिए देशभर के मौसम का हाल

    06:13 (IST)22 Jul 2020
    तेज बारिश और जलभराव से दिल्ली के कई इलाकों में आवागमन प्रभावित 

    तेज बारिश और जलभराव से दिल्ली के कई इलाकों में आवागमन प्रभावित हुआ। दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक सराये काले खां, आश्रम और आईटीओ पर जलभराव से यातायात प्रभावित रहा।

    05:26 (IST)22 Jul 2020
    असम में बाढ़ से 87 लोगों की मौत, उत्तरी बिहार में भी स्थिति खराब

    असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 87 हो गई है। नेपाल में गंडक नदी के जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश के कारण मंगलवार को बिहार के उत्तरी इलाकों में सैलाब आ गया। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के एक प्रवक्ता ने बताया कि बल ने मानसून की ऋतु में बाढ़ और भारी बारिश की स्थिति से निपटने के लिए 20 राज्यों में 122 टीमों को तैनात किया है। सर्वाधिक 19 टीमें बिहार में और असम में 12 टीमें तैनात की गई हैं।

    04:35 (IST)22 Jul 2020
    दिल्ली में बारिश तेज, कई इलाकों में जलजमाव

    राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारी बारिश हुई जिससे शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। स्थानीय लोगों ने घरों में घुसते बारिश के पानी और सड़कों पर फंसे हुए वाहनों की तस्वीरें और वीडियो साझा किए। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार और बुधवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पुर्वानुमान जताया था।

    21:40 (IST)21 Jul 2020
    टूटे पुराने रिकॉर्ड

    मौसम वैज्ञानिक का बताना है कि हिमालय के काफी नजदीक मानसूनी रेखा रहने के कारण इतनी वर्षा हो रही है। पिछला रिकॉर्ड देखा जाए तो वर्ष 2017 में एक दिन में 157 मिलीमीटर वर्षा हुई थी। वहीं, वर्ष 2010 के जुलाई में 129 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। लेकिन वर्ष 2020 के जुलाई ने पिछले सभी रिकार्ड को तोड़ दिया है। मौसम वैज्ञानिक का बताना है कि दो दिनों तक अभी पुरबा हवा चलेगी एवं गरज के साथ वर्षा होने की संभावना है। सोमवार को अधिकतम तापमान 29.2, एवं न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

    19:38 (IST)21 Jul 2020
    बिहार के कई क्षेत्रों में बारिश

    बिहार में सुबह कई जगहों पर बारिश हुई। इससे शहरी इलाकों में जल-जमाव की समस्‍या भी खड़ी हो गई। पटना के राजेंद्र नगर, कदमकुआं, कंकड़बाग सहित कई इलाकों में घरों में भी पानी घुस गया। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 15 दिनों के लिए लगाए गए लॉकडाउन पर भी बारिश का असर दिखा। जो इक्‍का-दुक्‍का लोग सड़कों पर दिखते थे, वे भी नहीं दिखे।

    18:19 (IST)21 Jul 2020
    चेरापुंजी में हुई सबसे अधिक बारिश

    स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में सबसे ज़्यादा बारिश मेघालय के चेरापुंजी में हुई, जहां बारिश का आंकड़ा 390 मिमी रहा।

    16:57 (IST)21 Jul 2020
    इन राज्यों में बारिश के आसार

    अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी कोंकण गोवा, गुजरात, तेलंगाना तमिलनाडु और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं।

    15:40 (IST)21 Jul 2020
    असम, अरुणाचल और बिहार में हालात होंगे और खराब

    असम, अरुणाचल प्रदेश और बिहार में बाढ़ की स्थिति और होगी खराब। पूरब में संभावित निम्न दबाव जबकि अरब सागर पर डिप्रेशन से देश के कई राज्यों में मॉनसून होगा सक्रिय। सप्ताह के आखिर में मध्य भारत में बाढ़ की आशंका भी है।

    14:50 (IST)21 Jul 2020
    उत्तर भारत में लंबे इंतजार के बाद बारिश

    उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में बड़े इंतजार के बाद भारी मानसून बारिश देखने को मिली। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बीते दिनों अच्छी बारिश हुई।

    14:33 (IST)21 Jul 2020
    जम्मू-कश्मीर में वज्रपात से दो लोगों की मौत

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को ऊंचाई पर स्थित मैदानी क्षेत्र में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना मंगलवार तड़के सुरानकोटे तहसील के ढोक गमसार क्षेत्र में हुई जिससे दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मोहरा बचाई क्षेत्र के चौकीदार ने प्रशासन को दी क्योंकि यह दूरदराज का इलाका है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान मोहम्मद इशाक और जरीना अख्तर के रूप में हुई है।

    13:50 (IST)21 Jul 2020
    उत्तराखंड: हरिद्वार में बिजली गिरने की घटना में हर की पौड़ी के पास एक दीवार ढह गई

    13:08 (IST)21 Jul 2020
    चमोली: पीपलकोटी के पास भूस्खलन के कारण NH-07 को बंद किया गया
    13:00 (IST)21 Jul 2020
    मेघालय में 175 से अधिक गांव भारी बारिश से प्रभावित

    मेघालय: भारी बारिश की वजह से वेस्ट गारो हिल्स के 175 से अधिक गांव प्रभावित। कांग्रेस नेता जेनिथ संगमा ने बताया, 'कई सामुदायिक क्वारंटाइन सेंटर बाढ़ से प्रभावित हैं। सरकार ने 5000/- की वित्तीय सहायता देने का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक ये मदद क्वारंटाइन सेंटरों तक नहीं पहुंची है।'

    Next Stories
    1 तीन अस्पतालों में भर्ती करने से कर दिया इनकार, गर्भवती महिला ने ऑटो में दिया बच्चे को जन्म, मौत
    2 Bihar, Jharkhand Coronavirus HIGHLIGHTS: बिहार में 30 हजार के पार हुआ कोरोना का मीटर, रणभूमि में बदला पटना का NMCH; मरीजों-स्वास्थ्य कर्मियों में मारपीट, डॉक्टरों ने काम किया ठप
    3 दिल्ली दंगाः डीएनए रिपोर्ट का इंतजार तो कहीं डेथ सर्टिफिकेट में देरी, 5 महीने बाद भी सरकारी मदद के इंतजार में दंगा पीड़ित, 700 आवेदन हैं लंबित
    IPL 2020: LIVE
    X