ताज़ा खबर
 

Weather Report: दिल्ली में लू के थपेड़ों से अभी नहीं मिलेगी राहत, राजस्थान में गर्मी ने तोड़ा 75 सालों का रिकॉर्ड, 49.6 डिग्री पहुंचा पारा

दिल्ली का सबसे गर्म क्षेत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स रहा जहां तापमान 46.8 डिग्री तक पहुंच गया था।

heat waveगर्मी का प्रकोप (फोटो सोर्स: ANI)

राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस समय भीषण गर्मी की चपेट में है। बीते कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में जबर्दस्त लू का प्रकोप जारी है। इस बीच उत्तर भारत में शुक्रवार (31 मई) महीने का सबसे गर्म दिन रहा। देश के कई स्थानों पर पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया। लेकिन राजस्थान के श्रीगंगानगर में पिछले 75 सालों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पारा 49.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसके अलावा चूरू में पारा 48.5 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि दिल्ली का सबसे गर्म क्षेत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स रहा जहां तापमान 46.8 डिग्री तक पहुंच गया था।

राजस्थान में 75 साल का रिकॉर्ड टूटा: बता दें कि इस समय उत्तर भारत समेत देश कई हिस्से भीषण गर्मी से त्रस्त हैं। इस बीच राजस्थान में गर्मी का कहर अपने चरम पर है। यहां श्रीगंगानगर में मई के महीने का 75 साल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पारा 49.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जबकि चूरू में तापमान 48.5 डिग्री रहा।

National Hindi News, 31 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

दिल्ली में गर्मी का कहर जारी: देश की राजधानी दिल्ली इस समय लू और गर्मी के कहर से जूझ रही है। बताया जा रहा है कि इस भीषण गर्मी से छुटकारा मिलने की हाल-फिलहाल में कोई उम्मीद भी नहीं है। शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री रहा। इसके अलावा दिल्ली का सबसे गर्म क्षेत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स रहा जहां तापमान 46.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Bihar News Today, 31 May 2019: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत: स्काईमेट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर में लू का प्रकोप चल रहा है। बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते तक कोई प्री मॉनसून मौसमी गतिविधि भी नहीं होने की संभावना है। ऐसे में गर्मी का सितम जारी रहेगा। शनिवार (1 जून) को भी तापमान 45 डिग्री से ऊपर रहने की संभावना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेश: गौशाला में गाय के अवशेष मिलने के बाद हड़कंप, गोरक्षकों ने सड़क पर लगाया जाम
2 वायरल वीडियो: मोदी से लेकर केजरीवाल तक पर लिए थे मजे, ट्रेन में खिलौने बेचने वाला शख्स गिरफ्तार
3 Madhya pradesh: बच्चों को बचाने के लिए मां ने लगा दी नर्मदा नदी में छलांग, तीनों की डूबकर मौत
ये पढ़ा क्या?
X