ताज़ा खबर
 

मैदानी इलाकों में खिली धूप, लेकिन हवा में ठंड बरकरार, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी

भारत में ठंड का असर कुछ हद तक कम होता जा रहा है। कई राज्यों में दिन में धूप से लोगों को ठंड से राहत मिल रही है लेकिन शाम होते ही रात में ठंड अपना असर दिखाना शुरू कर देती है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

भारत में ठंड का असर कुछ हद तक कम होता जा रहा है। कई राज्यों में दिन में धूप से लोगों को ठंड से राहत मिल रही है लेकिन शाम होते ही रात में ठंड अपना असर दिखाना शुरू कर देती है। बता दें दिल्ली में जहां 9 जनवरी का अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहा तो वहीं मिनिमम 6 डिग्री तक जा लुढ़का। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में ठंड का असर कम हो सकता है। जिसमें दिल्ली में 11 जनवरी को 7 डिग्री, 12 जनवरी को 8 डिग्री और 13 जनवरी को मिनिमम तापमान 10 डिग्री रह सकता है। वहीं 12-13 जनवरी को हल्की बारिश के भी आसार हैं।

बिहार का हाल: बता दें बिहार के औरंगाबाद सहित गया में 5 डिग्री, छपरा में 11 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 10 डिग्री और पटना में मिनिमम 9 डिग्री तापमान रहा।

हरियाणा का हाल: हरियाणा के अंबाला में 11 डिग्री, चंडीगढ़ 10 डिग्री, फरीदाबाद 7 डिग्री, हिसार 6 डिग्री और करनाल में 8 डिग्री तापमान मिनिमम रहा।

जम्मू- कश्मीर का हाल: देश के बाकी हिस्सों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर ठंडा रहा। बता दें बेनिहाल में 2 डिग्री, गुलमर्ग में माइनस 9 डिग्री, कटरा में 6 डिग्री, कुपवाड़ा में माइनस 6 डिग्री, पहलगाम में माइनस 11 डिग्री, श्रीनगर में शून्य डिग्री और लेह में माइनस 15 डिग्री तापमान मिनिमम दर्ज किया गया।

मध्य प्रदेश का हाल: मध्य प्रदेश के बेतूल में 4 डिग्री, भोपाल में 8 डिग्री, गुना में 7 डिग्री, ग्वालियर में 5 डिग्री, खजुराहो में 3 डिग्री, इंदौर में 9 डिग्री, पचमढ़ी 3 डिग्री, सागर 9 डिग्री और उज्जैन का तापमान मिनिमम 5 डिग्री रहा।

राजस्थान का हाल: राजस्थान के अजमेर में 7 डिग्री, बिकानेर 9 डिग्री, चित्तोड़गढ़ 6 डिग्री, जयपुर 8 डिग्री , जैसलमेर 10 डिग्री, माउंट आबू 9 और टोंक का मिनिमम तापमान 5 डिग्री रहा।

हिमाचल प्रदेश का हाल: हिमाचल प्रदेश के शिमला में 2 डिग्री, मनाली में माइनस 1 डिग्री और सोलन में 2 डिग्री तापमान मिनिमम रहा।

उत्तर प्रदेश का हाल: उत्तर प्रदेश के आगरा का तापमान 5 डिग्री, प्रयागराग 7 डिग्री, बरेली 6 डिग्री, झांसी 8 डिग्री, कानुपर 7 डिग्री, लखनऊ 7 डिग्री, मेरठ 6 डिग्री, मुजफ्फरनगर 7, शाहजहांपुर 7 डिग्री और वाराणसी का मिनिमम तापमान 7 डिग्री रहा।

पंजाब का हाल: पंजाब के अमृतसर 7 डिग्री, बठिंडा 8 डिग्री, फिरोजपुर 8 डिग्री, जालंधर 7 डिग्री, लुधियाना 9 डिग्री और पटियाला में मिनिमम तापमान 10 डिग्री रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App