ताज़ा खबर
 

तीन चार दिन में चल सकती है शीत लहर, दिल्ली समेत कई राज्यों में बढ़ेगा कोहरा

उत्तर भारत में ठंड के साथ घना कोहरा बढ़ने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन चार दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में घना कोहरा छा सकता है।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर भारत में ठंड के साथ घना कोहरा बढ़ने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन चार दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में घना कोहरा छा सकता है। वहीं दूसरी ओर हिमाचल से लेकर उत्तरी मध्य प्रदेश, गुजरात और मध्य महाराष्ट्र तक शीत लहर का प्रकोप रहेगा।

बारिश और बर्फबारी की संभवाना: बता दें कि एक तरफ मौसम विभाग ने उत्तर भारत में कोहरे सहित ठंड को लेकर चेतावनी जारी की है तो वहीं दूसरी ओर पर्वतीय राज्यों जैसे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। इसके साथ ही विभाग ने बताया कि अगले तीन- चार दिनों में शीत लहर चलने की आशंका है। जो उत्तर भारत के अलावा महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तरी मध्य प्रदेश तक फैलने की संभावना है।

कैसा रहा तापमान: बता दें कि तापमान की रिपोर्ट https://www.imd.gov.in से ली गई है। जम्मू-कश्मीर में ठंड का प्रकोप जारी है जहां ज्यादातर हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे रहा। बता दें श्रीनगर में 0.2 डिग्री, काजीगुंड में माइनस 0.4 डिग्री, पहलगाम में माइनस 7.3 डिग्री, गुलमर्ग में माइनस 8.5 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही लेह में माइनस 13.3 डिग्री, कारगिल में माइनस 17.6 डिग्री तापमान रहा। इसके साथ ही दिल्ली में शुक्रवार की सुबह तापमान 6.7 डिग्री तापमान रहा लेकिन साथ ही विजिबिलिटी काफी कम रही। मौसम विभाग के मुताबिक आज (शुक्रवार) दिल्ली का अधिकतम तापमान 23 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं गुरुवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक 492 रहा।

– मध्य प्रदेश में मिनिमन तापमान भोपाल में 8 डिग्री, ग्वालियर में 6.2 डिग्री और उज्जैन में 6.5 डिग्री रहा। वहीं उत्तर प्रदेश के आगरा में 4.1 डिग्री, प्रयागराज में 8 डिग्री, झांसी में 8.9 डिग्री, लखनऊ में 8.3 डिग्री और शाहजहांपुर में 7.6 डिग्री रहा।

– राजस्थान के अजमेर में 10.2 डिग्री, जयपुर में 7.2 डिग्री, माउंट आबू में 4 डिग्री और टोंक में 6.2 डिग्री रहा। इसके साथ ही चंडीगढ़ में 5.5 डिग्री, पटियाला 7.4 डिग्री और फिरोजपुर में 3.2 डिग्री रहा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार: इस सीट को लेकर लालू की पार्टी में फिर घमासान, विधायक पर भड़के तेजप्रताप
2 राहुल गांधी ने कहा- अरुण जेटली मुझे गाली देते हैं, अच्छी बात है, पर मेरे सवालों का जवाब दे दीजिए
3 UP : स्मृति ईरानी अमेठी पहुंचीं, आज से ही शुरू हो रहा राहुल का दो दिवसीय दौरा
ये पढ़ा क्या?
X