ताज़ा खबर
 

Weather Report: मौसम की मार से 2 दिन में 4 राज्यों के 50 लोगों की मौत, IMD ने बताया- शुक्रवार तक सामान्य होंगे हालात

Weather Report: बेमौसम बारिश, आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से देश के चार राज्यों में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार तक मौसम सामान्य होने की उम्मीद है।

बिना समय नष्ट किए दुनिया के देशों को ब्रिटेन का अनुसरण करना होगा फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

अंजलि मरार

Weather Report: बेमौसम बारिश, आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान के चलते देश के 4 राज्यों में अब तक 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश के उत्तर और उत्तर-पश्चिम इलाकों में मौसम की मार का सबसे ज्यादा असर हुआ है। बता दें कि अकेले राजस्थान में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को भी मौसम खराब रहने का अनुमान है। हालांकि, शुक्रवार तक स्थिति सामान्य होने की बात कही गई है।

National Hindi News, 18 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

बता दें कि दे जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों सहित देश के दूसरों हिस्सों में पिछले दो दिनों से तेज आंधी और बिजली गिरने की घटनाएं देखी गईं। इस बीच आईएमडी के प्रमुख मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि अब मौसम की मार लगभग खत्म हो गई है। कल से बारिश, ओले और आंधी से काफी राहत मिलेगी। शुक्रवार तक मौसम बिल्कुल सामान्य हो जाएगा।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, ये घटनाएं पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुईं। विभाग ने बुधवार (17 अप्रैल) को बताया था कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाओं के चलने के साथ बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा ओले व बिजली गिरने की आशंका भी व्यक्त की गई थी। गौरतलब है कि उत्तर और मध्य भारत के कई हिस्सों में रविवार से ही आंधी-तूफान के चलते लोग परेशान हैं। खासकर बेमौसम बारिश की वजह से किसानों के सामने गंभीर संकट खड़ा हो गया है।

अधिकारियों ने बताया कि बेमौसम बारिश, धूल भरी आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से राजस्थान में दो दिन के अंदर 25 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कुल चार राज्यों से करीब 50 लोगों की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को भी मौसम खराब रहने की आशंका है। हालांकि, शुक्रवार तक थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App