ताज़ा खबर
 

Weather Report: यूपी में मौसम का कहर, बारिश व आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार (26 जून) को भी यूपी के कई हिस्सों में आंशिक रूप से बदली रहेगी और कुछ स्थानों पर तेज बारिश और आंधी चल सकती है।

बारिश व आंधी (प्रतीकात्मक चित्र) फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

UP Weather Report: देश के कई हिस्सों में मानसून के आगमन के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी मौसम बदल रहा है। जहां एक ओर बारिश और आंधी से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर यह बारिश आफत भी लेकर आ रही है। प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून की तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ। जिसमें अलग-अलग जगहों में 13 लोगों की जान चली गई जबकि कई लोगों के झुलसने की खबर है। हालांकि बारिश के बाद राजधानी लखनऊ व उसके आसपास के जिलों में तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग की माने तो बुधवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर हलकी बारिश हो सकती है। लेकिन गर्मी से कुछ खास राहत मिलने का अनुमान नहीं है।

National Hindi News, 26 June 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मौसम के कहर से 13 की मौत: प्रदेश के कई हिस्सों में हुई मंगलवार को बारिश के बीच बिजली गिरने से सुल्तानपुर और सीतापुर में जिलों में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि धम्मौर थाना क्षेत्र के हाजीपट्टी गांव के तीन लड़के जानवर लेकर बाग गए थे। तभी बारिश होने लगी और चारों एक जामुन के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी पेड़ के पास आकाशीय बिजली गिरने से सभी झुलस गए। एसडीएम सदर रामजी लाल ने बताया कि पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं बलरामपुर में पूर्व प्रधान समेत बाढ़ में दो लोगों के शव मिले हैं। बताया जा रहा है कि ये बाढ़ में बह गए थे।

लगातार हो रही है मौतें: बता दें कि इसके पहले सोमवार को प्रदेश में आए आंधी-तूफान ने दर्जन भर से अधिक लोगों की जान ली थी। तब अकेले हरदोई जिले में 11 लोगों की मौत हुई थी। दो लोगों की मौत सीतापुर में और एक-एक शख्स की मौत बदांयू और जालौन में हुई थी। फिलहाल मानसून ने प्रदेश में दस्तक दे दी है और लोगों को गर्मी से पूरी तरह निजात मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हलकी या तेज बारिश हो सकती है। हालांकि गर्मी से बहुत ज्यादा राहत नहीं मिलने वाली है।

Next Stories
1 National Hindi News, 26 June 2019 Updates: कैलाश विजयवर्गीय के MLA बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नगर निगम के अधिकारी को क्रिकेट के बैट से पीटने का है मामला
2 तेलंगाना : सरकार का विरोध करने के लिए फूंक रहे थे पुतला, खुद भी झुलस गए बीजेपी के 4 नेता
ये पढ़ा क्या?
X