ताज़ा खबर
 

दिल्ली-NCR में रिमझिम, पंजाब में फिर से बाढ़ का खतरा, सीएम अमरिंदर ने मंत्रियों को किया अलर्ट

मौसम विभाग ने 25 अगस्त को पंजाब में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है। साथ ही कई दशकों में पहली बार भीषण बाढ़ का प्रकोप झेल रहे क्षेत्रों में भी फिर बारिश की संभावना जताई गई है।

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 25, 2019 5:05:21 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

Weather forecast States Flood Land Sliding, Road block Today Updates: पंजाब के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फिर से वर्षा के मद्देनजर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को राहत अभियान के निरीक्षण में लगे सभी मंत्रियों एवं उपायुक्तों को सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया। मौसम विभाग ने 25 अगस्त को राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है। साथ ही कई दशकों में पहली बार भीषण बाढ़ का प्रकोप झेल रहे क्षेत्रों में भी फिर बारिश की संभावना जतायी गई है।

कर्नाटक के तटीय इलाकों इलाकों के साथ-साथ राज्य के उत्तरी-दक्षिणी आंतरिक हिस्सों में बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटे तक यहां लगातार बारिश जारी रह सकती है।

मध्य प्रदेश में पिछले 24 में से 22 दिनों तक बारिश हुई है। शनिवार को बारिश के चलते दिन का तापमान 5.1 डिग्री तक कम हुआ। राजधानी भोपाल में भी भारी बारिश के चलते भदभदा और कलियासोत डैम लबालब हो चुके हैं।

Himachal Pradesh: मौसम विभाग के मुताबिक सिरमौर, सोलन, उना, मंडी, हमीरपुर और बिलासपुर में अगले तीन घंटों में अच्छी बारिश की संभावना है।

 

Live Blog

Highlights

    17:04 (IST)25 Aug 2019
    छत्तीसगढ़ः अगले 24 घंटे भारी बारिश की आशंका

    रायपुर से लगे जिले धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद और बस्तर के कांकेर में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान अतिभारी बारिश की चेतावनी दी है। यहां 24 घंटे में ही 110 से 210 मिमी तक बारिश की आशंका है। बिलासपुर, मुंगेली, जांजगीर, बलौदाबाजार, बेमेतरा, कबीरधाम, बस्तर, कोंडागांव और नारायणपुर में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। महासमुंद के सराईपाली में शनिवार को दिनभर में 80 मिमी बारिश हो चुकी है। हालांकि मौसम विभाग ने राजधानी और आसपास हल्की या मध्यम बारिश के आसार ही जताए हैं।

    16:15 (IST)25 Aug 2019
    पंजाबः बाढ़ से 1700 करोड़ का नुकसान

    पंजाब के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से जालंधर, कपूरथला, फिरोजपुर और रूपनगर समेत कई जिलों में खड़ी फसलों और रिहायशी बस्तियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है। प्राथमिक अनुमान के तहत राज्य को बाढ़ के कारण 1700 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

    15:47 (IST)25 Aug 2019
    सीएम अमरिंदर ने किया ट्वीट

    कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट किया, 'फिर वर्षा होने के मद्देनजर हमने सभी प्रभारी मंत्रियों और डिप्टी कमिश्नर्स को सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया है।' उन्होंने चार मंत्रियों चरणजीत सिंह चन्नी, सुंदर सिंह अरोड़ा, गुरप्रीत सिंह कांगर और भरत भूषण आशु को बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित जालंधर, कपूरथला और रूपनगर जिलों में राहत अभियानों के निरीक्षण में लगा रखा है।

    15:43 (IST)25 Aug 2019
    पंजाब के बाढ़ग्रस्त इलाकों में फिर से सतर्क हुआ प्रशासन

    पंजाब के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फिर से वर्षा के मद्देनजर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को राहत अभियान के निरीक्षण में लगे सभी मंत्रियों एवं उपायुक्तों को सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया। मौसम विभाग ने 25 अगस्त को राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है। साथ ही कई दशकों में पहली बार भीषण बाढ़ का प्रकोप झेल रहे क्षेत्रों में भी फिर बारिश की संभावना जतायी गई है।

    11:18 (IST)25 Aug 2019
    भोपालः भदभदा-कलियासोत डैम लबालब

    मध्य प्रदेश में पिछले 24 में से 22 दिनों तक बारिश हुई है। शनिवार को बारिश के चलते दिन का तापमान 5.1 डिग्री तक कम हुआ। राजधानी भोपाल में भी भारी बारिश के चलते भदभदा और कलियासोत डैम लबालब हो चुके हैं।

    08:44 (IST)25 Aug 2019
    हिमाचल में ऐसे रहेंगे अगले तीन घंटे

    Himachal Pradesh: मौसम विभाग के मुताबिक सिरमौर, सोलन, उना, मंडी, हमीरपुर और बिलासपुर में अगले तीन घंटों में अच्छी बारिश की संभावना है।

    08:43 (IST)25 Aug 2019
    ओडिशा में चक्रवातीय तूफान से भारी बारिश की संभावना

    मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में ओडिशा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली-एनसीआर और पंजाब में फिर से भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। ओडिशा में भी बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवातीय तूफान की वजह से बारिश हो सकती है।

    08:42 (IST)25 Aug 2019
    ओडिशा-पंजाब में भारी बारिश का दौर जारी

    देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में शनिवार (24 अगस्त) से ही रिमझिम बारिश का दौर जारी है। उधर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर है। इसके अलावा ओडिशा, पंजाब समेत कई राज्यों में भी बारिश का दौर जारी है।

    Next Stories
    1 Kashmir में तैनात ITBP जवान ने MP सरकार को दी धमकी- इंसाफ करो वरना नया Paan Singh Tomar बनने के लिए ट्रेनिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी
    2 आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर पर लगा AC-Furniture चुराने का आरोप, घर से चोरों ने उड़ाया सामान तब हुआ खुलासा, दी ये सफाई