ताज़ा खबर
 

सूखे से जूझ रहे महाराष्ट्र में पानी चोरी का आरोप, पुलिस कर रही मामले की जांच

महाराष्ट्र के जल संकट से ग्रस्त नासिक जिले में एक व्यक्ति ने अपने घर से पानी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है।

Author नासिक | Updated: May 13, 2019 4:15 PM
फाइल फोटो

महाराष्ट्र के जल संकट से ग्रस्त नासिक जिले में एक व्यक्ति ने अपने घर से पानी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस निरीक्षक सुरेश कुमार धुसर ने दर्ज शिकायत के हवाले से सोमवार को कहा कि मनमाड शहर के श्रावस्ती नगर निवासी विलास अहिरे ने दावा किया कि क्षेत्र में जल संकट के मद्देनजर उसने अपने घर की छत पर दो टंकियों में लगभग 500 लीटर पेयजल का संग्रह किया था। उसने शनिवार को टंकियों की जांच की तो उनमें काफी कम पानी मिला।
धुसर ने कहा कि अहिरे ने मनमाड थाने में टंकियों से लगभग 300 लीटर पानी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है। स्थानीय नगर निकाय के एक सूत्र के अनुसार, मनमाड शहर को पेयजल की आपूर्ति नियमित तौर पर नहीं हो पाती है क्योंकि पास में स्थित वागदर्डी बांध का जलस्तर पिछले साल कम बारिश के कारण काफी नीचे चला गया है।

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र में बारिश में कमी और गन्ने की खेती और सिंचाई के लिए बड़ी मात्रा में पानी के इस्तेमाल के कारण सूबे के मराठवाड़ा और विदर्भ क्षेत्र के 17 जिलों में सूखे की स्थिति बन गयी है। पिछले दिनों आई जल संसाधन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के अधिकतर हिस्सों में पानी की भारी किल्लत है।

कम बारिश होने के चलते  राज्य के कम से कम 17 जिलों में सूखे जैसी स्थिति बनी हुई है। लेकिन यह कहना जल्दबाजी होगी कि क्षेत्र में पानी का जबरदस्त अभाव होगा।’’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल की अगुवाई में राहत एवं पुनर्वास पर बनी उप समिति की बैठक अभी होनी है।

Next Stories
1 Cyclone Fani से तहस-नहस हुई भुवनेश्वर की कारगिल बस्ती, जानें कैसे हैं ट्रांसजेंडर्स और सेक्स वर्कर्स के हालात
2 VIDEO: सैलरी मांगने गई लड़की को बुरी तरह मारा पीटा, जमीन पर गिराकर बालों से घसीटा
3 84 के दंगों पर बोले यूपी के पूर्व डीजीपी- वो नरसंहार था, राजीव गांधी के आदेश पर कांग्रेसियों ने खुद दिया था अंजाम
यह पढ़ा क्या?
X