बिहार में बाढ़ से हाहाकार! डिप्टी CM के घर के बाहर जलभराव, विधानसभा परिसर में भी घुसा पानी

न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में डिप्टी सीएम के आवास पर घुटनों से नीचे तक पानी भरा हुआ है। डिप्टी सीएम के घर का यह हाल जब टीवी पत्रकारों ने दिखाना चाहा तो वहां मौजूद कर्मी नाराज हो गए।

Bihar, Rain, Bihar News in Hindi, Water logging, Patna News, IMD, बिहार, पटना, बारिश, बिहार उप मुख्यमंत्री, jansatta
उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी के घर के बाहर का दृश्य (source: PTI)

हर साल की तरह इस साल भी बिहार में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर हैं। तेज बारिश के चलते राजधानी पटना की अधिकांश सड़कें जलमग्‍न हो गईं। कई लोगों के घर में पानी घुस गया है। इतना ही नहीं उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी के आवासीय परिसर में भी पानी भर गया है।

लगातार हो रही बारिश से शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में डिप्टी सीएम के आवास पर घुटनों से नीचे तक पानी भरा हुआ है। डिप्टी सीएम के घर का यह हाल जब टीवी पत्रकारों ने दिखाना चाहा तो वहां मौजूद कर्मी नाराज हो गए। टीवी रिपोर्ट के मुताबिक पानी बिहार विधानसभा परिसर में भी घुस गया है। इसके अलावा कई मंत्री,विधायक के आवास में जलजमाव हो गया है।

सूबे की संसद विधानसभा परिसर और डिप्टी सीएम का आवास ही नहीं, पटना का अस्पताल और कई अन्य इलाके भी बारिश के पानी के कारण टापू में तब्दील हो चुके हैं। बता दें हालही में रेणु देवी ने बयान दिया था कि बाढ़ से निबटने को राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है।

वहीं मौसम विभाग के विज्ञानिकों का कहना है कि अभी बिहार के कई इलाकों में लगातार बारिश जारी रहेगी। जिसकी वजह बंगाल की खाड़ी से निकल रही ट्रफ लाइन है। दरअसल, वर्तमान में पंजाब से बंगाल की खाड़ी तक एक ट्रफ लाइन बिहार से होते हुए गुजर रही है, जिसके चलते बंगाल की खाड़ी से काफी मात्रा में नमी मिल रही है। यही कारण है कि बिहार में लगातार बारिश जारी है और कई इलाकों में नमी भी बनी हुई है।

मौसम विभाग ने फिर से राज्य के अधिकांश जिलों के लिए अगले 72 घन्टे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लोगों से सतर्कता बरतने की भी अपील की गई है। जिन जिलों में खासकर अलर्ट है उसमें पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, सहरसा, किशनगंज समेत सीमांचल और पूरे कोसी के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है।

बिहार में हर साल बाढ़ आती है। हर साल एक नई उम्मीद जगती है कि बाढ़ की समस्या से निजात मिलेगा। लेकिन कुछ नहीं बदलता। यह पहली बार नहीं है जब बिहार के डिप्टी सीएम के आवास में पानी भर गया हो। इससे पहले 2019 में सुशील कुमार मोदी के घर में भी पानी घुस गया था। उन्हें तब परिवार के साथ कहीं और शिफ्ट होना पड़ा था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट