ताज़ा खबर
 

वीके सिंह की टिप्पणी मामले में अदालत के आदेश को चुनौती

एक अधिवक्ता ने मंगलवार को हरियाणा में दो दलित बच्चों की जल कर मौत के बाद केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की कथित ‘कुत्ते’ वाली टिप्पणी पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली आपराधिक शिकायत खारिज करने के आदेश को सत्र अदालत में चुनौती दी.

Author नई दिल्ली | December 9, 2015 02:26 am
विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह। (फाइल फोटो)

एक अधिवक्ता ने मंगलवार को हरियाणा में दो दलित बच्चों की जल कर मौत के बाद केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की कथित ‘कुत्ते’ वाली टिप्पणी पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली आपराधिक शिकायत खारिज करने के आदेश को सत्र अदालत में चुनौती दी। शिकायतकर्ता अधिवक्ता सत्य प्रकाश गौतम ने जिला न्यायाधीश टीआर नवल के सामने पुनर्विचार याचिका दायर की। न्यायाधीश बुधवार को इस मामले में सुनवाई कर सकते हैंं।

निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मजिस्ट्रेट ने आधिकारिक रू प से अनुपस्थित संभावित आरोपी की बयान देते वक्त मंशा जैसे विभिन्न विषयों के तहत संभावित आरोपी को बचाने का पूरा प्रयास किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह साफ है कि मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने संभावित आरोपी को बचाने के लिए उनके वकील की तरह काम करने का प्रयास किया। इसलिए संबंधित आदेश इस आधार पर ही निरस्त किए जाने की जरूरत है।

मजिस्ट्रेट अदालत ने सोमवार को उनकी याचिका खारिज करते हुए कहा था कि पूर्व सेना प्रमुख के खिलाफ पहली नजर में कोई आपराधिक मामला नहीं बनता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App