ताज़ा खबर
 

मुंबई: लोकल में 15 वर्षीय नेत्रहीन लड़की के साथ बदमाश ने की छेड़छाड़, ऐसा मिला सबक

मुंबई लोकल में 15 वर्ष की एक नेत्रहीन लड़की के साथ एक युवक ने छेड़खानी करने की कोशिश की। लेकिन युवती ने सेल्फ डिफेंस (कराटे) की मदद से आरोपी युवक का हाथ मोड़ कर उसे घुटने के बल गिरा दिया।

Author Published on: December 19, 2018 12:17 PM
खबर के लिए प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

देश में युवतियों की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा रहा है। ऐसे में सेल्फ डिफेंस सभी के लिए एक बड़ा हथियार है। जिसका ताजा उदाहरण देखने को मिला मुंबई में। दरअसल मुंबई लोकल में 15 वर्ष की एक नेत्रहीन लड़की के साथ एक युवक ने छेड़खानी करने की कोशिश की। लेकिन युवती ने सेल्फ डिफेंस (कराटे) की मदद से आरोपी युवक का हाथ मोड़ कर उसे घुटने के बल गिरा दिया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला
दरअसल पूरा मामला सोमवार रात का है। जब युवती अपने पिता के साथ रात करीब 8.15 की लोकल पर कल्याण से दादर के लिए सवार हुई। चूंकि लड़की नेत्रहीन है तो वो अपनी 56 वर्षीय पिता के साथ दिव्यांग डिब्बे में बैठ गई। आरोपी विशाल बलिराम सिंह भी उस ही दिव्यांग डिब्बे में मौजूद था। वो लड़की को गलत तरीके से छूने की कोशिश करने लगा। हालांकि ऐसे हालात में लड़की परेशान नहीं हुई और उसने पीछे मुड़कर आरोपी का हाथ इतनी तेजी से पकड़ा कि युवक की चीख निकल गई और आरोपी घुटने के बल गिर गया। युवक की चीख सुनकर डिब्बे के बाकी लोग जब मुड़े तो लड़की ने सभी को आरोपी की हरकत के बारे में बतया।

क्या बोली पुलिस
दादर जीआरपी के इंस्पेक्टर प्रधान पंधारे का कहना है कि लड़की ने आरोपी को इस तरह से पकड़ा था कि अगर युवक हिलने डुलने की कोशिश करता तो उसकी उंगलियों की हड्डी टूट जातीं। हालांकि अगले लोकल स्टेशन माटुंगा पर लड़की के पिता ने सारा मामला जीआरपी को बताय जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

लड़की का क्या है कहना
इस पूरी घटना पर लड़की का कहना है कि हम (दिव्यांग) हमेशा से ही इन बदमाशों के लिए आसान टारगेट होते हैं। लेकिन हमारे स्कूल में सेल्फ डिफेंस (कराटे) सिखाया जाता है। हम हमारी कमजोरी के साथ ही ऐसे बदमाशों को सबक सिखा सकते हैं। मैं चाहती हूं कि उस बदमाश को सजा मिला और वो कभी भी किसी के साथ भी दोबारा ऐसा करने का सोचे भी न।

 

क्या लगे आरोप
आरोपी युवक पर लड़की के साथ छेड़छाड़, दिव्यांग डिब्बे में गैर कानूनी सफर करना और बिना टिकट यात्रा करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी एक प्राइवेट फर्म में कंप्यूटर टेकनिशियन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2011 में हो गई थी मां की मौत, 285 करोड़ की प्रॉपर्टी हथियाने के लिए बेटे पर 7 साल तक जिंदा दिखाने का आरोप
2 रांची जेल में लालू से मिले तेजप्रताप, बोले- वो मेरे भगवान कृष्ण, विष्णु और महादेव
3 दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों में आज डॉक्टरों की हड़ताल, ओपीडी सेवा नहीं मिलेगी
जस्‍ट नाउ
X