ताज़ा खबर
 

Vistara फ्लाइट के 153 यात्री बाल-बाल बचे, विमान में था सिर्फ 5 मिनट का फ्यूल, लखनऊ में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब विमान लखनऊ मैं लैंड हुआ तो इसके फ्यूल टैंक में सिर्फ पांच मिनट का फ्लाइंग टाइम बचा था। हालांकि विस्तारा ने इस बात से इनकार किया है।

Author लखनऊ | Published on: July 17, 2019 2:30 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो: फाइनेंशियल एक्सप्रेस

मुंबई से 153 यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रहे विस्‍तारा (Vistara Airlince) एयरलाइंस के यात्रियों की जान उस वक्त खतरे में पड़ गई जब, फ्यूल टैंक में महज पांच से दस मिनट का ईंधन ही बचा था। जिसके बाद आनन-फानन विमान को लखनऊ में उतराना पड़ा। हालांकि विस्तारा का कहना है कि विमान को खराब मौसम की वजह से डायवर्ट किया गया था। ईंधन कम होने जैसी कोई बात नहीं थी। मामला 15 जुलाई का बताया जा रहा है।

National Hindi News, 17 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली जा रहे विमान को पहले तो लखनऊ की तरफ डायवर्ट किया गया लेकिन बाद में किसी कारणवश इसे प्रयागराज भेजा गया। लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही विमान को फिर से लखनऊ की ओर वापस मोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि लो- विजिबिलिटी के कारण विमान के लैंडिंग में दिक्कत आ रही थी लेकिन जब पायलटों ने इमर्जेंसी मेसेज भेजकर विमान को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतारा तो विमान का फ्यूल टैंक खाली होने की कगार पर था। खबरों की माने तो लखनऊ से प्रयागराज (करीब 200 किमी) जा रहे विमान में पर्याप्त ईंधन नहीं था। ऐसे में अच्छे मौसम और लखनऊ एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की सूझबूझ से विमान किसी अनहोनी से बच गया।

बताया जा रहा है कि खराब मौसम के चलते विस्तारा के विमान एयरबस ए-320 नियो को दिल्ली की जगह लखनऊ डायवर्ट किया गया था, लेकिन तभी लखनऊ में भी विजिबिलिटी कम होने की वजह से पायलटों ने कानपुर या प्रयागराज जैसे वैकल्पिक एयपोर्ट पर उतरने का फैसला किया। इस मामले में एयरलाइंस ने बताया कि जब विमान प्रयागराज के रास्‍ते में था, तब बताया गया कि लखनऊ में मौसम ठीक हो गया है। इसके बाद पायलटों ने वापस लखनऊ जाने का फैसला लिया। विमान में ईंधन की कमी नहीं थी। हालांकि खबर है कि डीजीसीए (DGCA) ने इस घटना को देखते हुए विस्‍तारा के एक पायलट के फ्लाइट उड़ाने पर रोक लगा दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बिहार: रोज-रोज की चिक-चिक से परेशान 15 साल के बच्चे ने राष्ट्रपति को खत लिख मांगी इच्छामृत्यु की अनुमति, PMO ने दिए जांच के आदेश
2 हज पैकेज के नाम पर AAP नेता से ठगे 25 लाख रुपए, मक्का से जाना था मदीना, लेकिन बस में बैठाकर भागा एजेंट
3 Noida: ऑनलाइन लाइक दिलाने के नाम पर ठगे 500 करोड़, दिल्ली समेत कई राज्यों के लोगों को ऐसे लगाया चूना