ताज़ा खबर
 

लालकिले से लेकर नई दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम तक तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे सहवाग और रितु बेरी

लालकिले से लेकर नई दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम तक युवाओं की ओर से एक तिरंगा यात्रा सोमवार 22 अगस्त को सुबह 10 बजे से निकाली जाएगी।

Author नई दिल्ली | August 22, 2016 4:41 AM
लालकिले के सामने से गुजरते सुरक्षाकर्मी। (PTI Photo by Shahbaz Khan)

लालकिले से लेकर नई दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम तक युवाओं की ओर से एक तिरंगा यात्रा सोमवार 22 अगस्त को सुबह 10 बजे से निकाली जाएगी। इस यात्रा में प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर भी शामिल होंगे जिन्होंने अभी खादी के वस्त्र डिजाइन किए हैं। प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर रितु बेरी और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग इस यात्रा की अगुआई के प्रमुख चेहरे होंगे। तिरंगा यात्रा का आयोजन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की ओर से किया जा रहा है। जिसमें कई स्कूलों के बैंड भाग लेंगे। इस बैंड को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री विजय गोयल हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

टगोयल ने कहा कि लाल किले से आरंभ इस यात्रा को पुरानी दिल्ली से नई दिल्ली का नाम दिया गया है और इस यात्रा को तिरंगा के साथ-साथ हैरिटेज से भी जोड़ा जा रहा हैं। कार्यक्रम में पृथ्वी एवं विज्ञान मंत्री डॉ हर्षवर्धन एवं सांसद मीनाक्षी लेखी की उपस्थिति रहेगी। गोयल ने कहा कि मातृभूमि पर प्राण न्योछावर करने वाले वीरों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को युवाओं का नमन एवं तिरंगे प्रति सम्मान के लिए इस तिरंगा यात्रा को आयोजित किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X