ताज़ा खबर
 

Kanpur: टोल प्लाजा में घुसे बंदर ने की चोरी, कर्मचारी का आरोप- बंदरों को मिल रही है ट्रेनिंग, देखें VIDEO

कानपुर में टोल प्लाजा केबिन से 5000 रुपए के नोटों की गड्डी एक बंदर लेकर फरार हो गया है। स्थानीय कर्मचारियों के मुताबिक बंदरों को चोरी के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।

टोल प्लाजा केबिन में रुपए चुराने घुसा बंदर, फोटो सोर्स- स्थानीय

उत्तर प्रदेश में चोरों ने चोरी करने का नया तरीका खोज निकाला है। दरअसल बंदरों को इंसानों का सबसे करीबी माना जाता है जो इशारों को बखूबी समझते है। ऐसे में शातिर चोर अब बंदरों का इस्तेमाल चोरी की वारदातों के लिए कर रहे है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है कानपुर से। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टोल प्लाजा पर कार से एक बंदर आता है और टोल प्लाजा बूथ के अंदर जाता है और 8 सेकेंड में नोटों की गड्डी उठाकर भाग जाता है। जब तक टोल प्लाजा कर्मचारी को कुछ समझ आता, तब तक चोरी हो चुकी होती है।

कहां का है पूरा मामला: बता दें कि पूरा मामला कानपुर देहात स्थित बाराजोड़ टोल प्लाजा का है। जहां पर बुधवार (1 मई) को लगभग सवा चार बजे कानपुर की तरफ से एक कार आती है और टोल प्लाजा पर रुकती है। 35 सेकेंड के वीडियो के 20वें सेकेंड पर एक सफ़ेद रंग की कार आ कर रुकती है। तभी वीडियो के 22 वें सेकेंड पर उस कार की ड्राइविंग सीट एक बंदर निकलता है और सीधे टोल प्लाजा कर्मचारी के केबिन में दाखिल हो जाता है। इससे पहले कि कर्मचारी कुछ समझ पाता बंदर नोट की एक गड्डी उठाता है और केबिन के बाहर निकल कर ड्राविंग सीट की तरफ जाने लगता है। हालांकि कार में बैठा ड्राईवर उस बंदर को धक्का देकर भगा देता। लेकिन इसके बाद बंदर नोट की गड्डी लेकर वहां से रफूचक्कर हो जाता है। गौतलब है कि जो नोट की गड्डी लेकर बंदर फरार होता है वो पांच हजार रुपए थे।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना: बंदर की ये करतूत वहां लगे सीसी टीवी कैमरे में कैद हो जाती है। टोल कर्मी जब कार चालक से बंदर के बारे में पूछते है तो कहता है कि मुझे नहीं पता बंदर कहां से आया था। वहीं कार चालक खुद को पुखरायां का रहने वाला बताता है। काफी देर गहमा गहमी के बाद कार चालक वहां से रवाना हो जाता है।

 

हाल ही में घटित हुई तीसरी घटना: टोल प्लाजा संचालक मनोज शर्मा ने बताया- ‘हमारे टोल प्लाजा में ये इस तरह की तीसरी घटना है। ये चोरों ने नया तरीका निकाला है जिसमे बंदरो को प्रशिक्षित करते है इसके बाद उनसे चोरी की घटनाओ को अंजाम दिलाते है। कुछ ऐसा ही एक फिर हुआ है टोल पर बूथ नंबर 6 पर’। वही मनोज शर्मा ने कार का नंबर UP78 DE 9799 बताया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App