ताज़ा खबर
 

आजमगढ़: फेसबुक पर पैगम्बर मोहम्मद के लिए लिखे अपशब्द, जमकर हुआ बवाल

पुलिस चौकी के सामने लोगों का प्रदर्शन इतना ज्यादा हिंसक हो गया था कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी। इसके अलावा पूरे सरायमीर में भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। लोगों द्वारा मांग की जा रही थी कि फेसबुक पर पोस्ट लिखने वाले युवक पर रासुका और देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए।

आजमगढ़ में फेसबुक पोस्ट को लेकर बवाल (एएनआई ट्विटर फोटो)

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले फेसबुक पोस्ट के कारण शनिवार को जमकर बवाल हो गया। आजमगढ़ के सरायमीर कस्बे में एक युवक ने फेसबुक पर पैगम्बर मोहम्मद के लिए अपशब्द लिखे थे, जिसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। धार्मिक पोस्ट से गुस्साए लोगों के समूह ने सरायमीर थाने के अंदर घुसकर तोड़फोड़ की, इतना ही नहीं उग्र भीड़ ने थाने में आग लगाने की कोशिश भी की।

पुलिस चौकी के सामने लोगों का प्रदर्शन इतना ज्यादा हिंसक हो गया था कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी। इसके अलावा पूरे सरायमीर में भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। लोगों द्वारा मांग की जा रही थी कि फेसबुक पर पोस्ट लिखने वाले युवक पर रासुका और देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए। पहले तो पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उग्र भीड़ ने पुलिस की बातों को नजरअंदाज करते हुए जमकर पत्थरबाजी की। लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ गई। बहुत कोशिशों के बाद दोपहर तक पुलिस किसी तरह कस्बे की स्थिति को कंट्रोल कर सकी। वहीं समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक फेसबुक पर पोस्ट लिखने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही 15 अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की गई है।

आजमगढ़ के एसपी अजय साहनी ने बताया, ‘उग्र लोगों की भीड़ ने पुलिस के ऊपर पत्थर फेंके और एक पुलिस बूथ को बर्बाद कर दिया। लोग फेसबुक पर पोस्ट लिखने वाले युवक को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। हमने फेसबुक पोस्ट लिखने वाले और 15 अन्य व्यक्तियों की गिरफ्तारी कर ली है और उनसे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।’

आपको बता दें कि उग्र भीड़ द्वारा किए गए बवाल में कई स्थानीय लोग, पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हो गए हैं। वहीं कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। हंगामे के दौरान कुछ लोगों ने सरायमीर स्थित एचडीएफसी बैंक में भी तोड़फोड़ की, इसके अलावा बैंक गार्ड से भी मारपीट की। एटीएम में भी तोड़फोड़ की गई। वहीं स्कूल बस में बैठे बच्चों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिसकर्मियों ने स्कूल बसों को सुरक्षा क्षेत्र से रवाना किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अस्पताल में कोमा में था मरीज, रात भर में चूहों ने नोच डाली आंख
2 अजमेर शरीफ ले जाकर दिल्ली की महिला से तांत्रिक ने किया रेप, पीड़िता बच्चे समेत गायब
3 कर्नाटक चुनाव: महंगे तोहफों पर भी भरोसा नहीं, भगवान की तस्वीरों पर वोट देने की कसम ले रहे पार्टी कार्यकर्ता
Padma Awards List
X