ताज़ा खबर
 

पंचायत चुनाव में हिंसा : फिरोजपुर में एक की मौत, बैलेट बॉक्स जलाया, प्रत्याशी को हार्टअटैक आने पर नकोदर में चुनाव रद्द

पंजाब में पंचायत चुनाव के दौरान फिरोजपुर जिले में हिंसा की घटना हुई है। इस दौरान बैलेट बॉक्स में आग लगा दी गई। वहीं, झड़प के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई।

चुनाव आयोग फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

पंजाब में पंचायत चुनाव के दौरान फिरोजपुर जिले में हिंसा की घटना हुई है। इस दौरान बैलेट बॉक्स में आग लगा दी गई। वहीं, झड़प के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। अमृतसर में अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने रामनगर में धांधली होने का आरोप लगाया और पुलिस के खिलाफ धरना शुरू कर दिया। बता दें कि पंजाब में रविवार को 13276 पंचायतों के लिए सुबह 8 बजे मतदान शुरू हो रहा है। इनके नतीजे भी शाम को ही घोषित कर दिए जाएंगे।

अजनाला में चले ईंट-पत्थर : प्रदेश में मतदान शुरू होने के साथ सबसे पहले अमतृसर जिले के अजनाला में ईंट-पत्थर चले। प्रदेश में कई जगह तकरार की कई घटनाएं सामने आई हैं। उधर, जालंधर जिले के नकोदर में वॉर्ड-2 के उम्मीदवार तरसेम लाल की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इसके बाद यहां चुनाव रद्द कर दिया गया। फिरोजपुर जिले के कस्बा ममदोट इलाके में गांव लखमीर के हिठाड़ में कुछ बदमाशों ने पोलिंग बूथे में घुसकर बैलेट बॉक्स में आग लगा दी।

 

1863 सरपंच चुने गए निर्विरोध : राज्य में इस बार काफी पंचायत प्रतिनिधि निर्विरोध चुने गए। इनमें 1863 सरपंच व 22203 पंच शामिल हैं। प्रदेशभर में सरपंच पद के 3,128 उम्मीदवारों और पंच पद के 8,296 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द हो गए हैं। यह मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। 117 याचिकाओं की सुनवाई के बाद कोर्ट ने चुनाव कराने का फैसला सरकार पर छोड़ दिया था। हालांकि, सभी लोगों की बात हर हाल में सुनने का आदेश भी दिया था। इस मामले की सुनवाई 7 जनवरी को होगी। मतदान से ठीक पहले शनिवार देर शाम होशियारपुर के दसूहा में कांग्रेस विधायक की शिकायत पर चुनाव आयोग ने एसडीएम हरचरन सिंह, नायब तहसीलदार मनजीत सिंह और बीडीपीओ टांडा परमजीत सिंह का तबादला कर दिया। वहीं, गुरदासपुर में दूलोवाल के लोगों ने चुनाव का बायकॉट किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App