ताज़ा खबर
 

Raebareli: कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के काफिले पर हमला, BJP नेता के भाई पर लगाया आरोप

रायबरेली में सोनिया गांधी के खिलाफ बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ रहे दिनेश प्रताप सिंह के जिला पंचायत अध्यक्ष भाई के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में वोटिंग से पहले हिंसा हुई है। जिला पंचायत सदस्यों के अपहरण की कोशिश के दौरान पथराव और गोलीबारी की गई।

Author Updated: May 14, 2019 5:14 PM
जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में हिंसा, कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी हादसे का शिकार

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में मंगलवार (14 अप्रैल) को जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले हिंसा की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अवधेश सिंह के खिलाफ वोट करने जा रहे जिला पंचायत सदस्यों पर दबंगों ने हमला कर दिया। इस दौरान पथराव और फायरिंग की भी खबर है। इस घटना में अविश्वास प्रस्ताव की अगुवाई कर रहे जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की गाड़ी पलट गई, जिसमें उनको चोट लगी है। अदिति ने अपने ऊपर हमले के लिए अवधेश सिंह को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के भाई हैं। इस बीच जिले की राजनीति गरमा गई है, बीजेपी सरकार और प्रशासन के खिलाफ लोग धरने पर बैठ गए हैं।

National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

सदस्यों को अगवा करने की कोशिश: बता दें कि आज रायबरेली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह के जिला पंचायत अध्यक्ष भाई अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना है। जिसके लिए सभी सदस्य जिला पंचायत भवन पहुंच रहे थे। लेकिन इस बीच आरोप है कि कुछ दबंगों ने बछरावां स्थित टोल प्लाजा के पास आ रहे जिला पंचायत सदस्यों के वाहन को टक्कर मार दी और अगवा करने की कोशिश करते हुए फायरिंग कर दी। इस घटना में राकेश अवस्थी घायल हो गए। यह घटना टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

हादसे का शिकार हुई विधायक की कार

कांग्रेस विधायक हादसे में घायल: बताया जा रहा है कि जिला पंचायतों के ऊपर हमले की खबर सुनकर रायबरेली सदर से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह मौके पर जा रही थी लेकिन रास्ते में गंगागंज के मोदी स्कूल के पास उनकी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। हालांकि इस हादसे में उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी। लेकिन उनके काफिले में शामिल कई गाड़ियां पलट गईं। इस दौरान आरोप है कि कुछ लोगों ने अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया था। यहीं नहीं बकौल अदिति कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया था। लोग हथियारों से लैस थे। उन्होंने कहा कि हमलावरों की एक गाडी में खुद जिला पंचायत अध्यक्ष मौजूद थे। इस घटना के बाद जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी पर हुए हमले को लेकर उनके समर्थक और सपा-बसपा और कांग्रेस के नेता शहर के डिग्री कॉलेज चौराहे पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

कौन हैं अदिति सिंह: बता दें कि कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में अदिति सिंह निर्दलीय विधायक रहे बाहुबली अखिलेश सिंह की बेटी हैं। 2017 यूपी के विधानसभा चुनावो में उन्होंने करीब 1 लाख मतों के बड़े मार्जिन से जीत दर्ज की थी। बता दें कि 29 वर्षीय विधायक अदिति को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी सहयोगियों में से एक माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 West Bengal: ममता बनर्जी का मीम्स पोस्ट करने वालीं बीजेपी कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को मिली जमानत, जानें पूरा मामला
2 दुकान के बाहर दो घंटे किया इंतजार, बाहर आते ही पत्नी पर फेंका तेजाब, बोला- तलाक का नोटिस भेजने का लिया बदला
जस्‍ट नाउ
X