ताज़ा खबर
 

बीच सड़क पीक ऑवर में महिला ने धमकाया, जान दे दूंगी लेकिन चालान नहीं लूंगी, पुलिस ने छोड़ा

नई दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास पीक ऑवर में एक महिला स्कूटर पर फोन से बात करते हुए जा रही थी। ट्रैफिक पुलिस के रोकने पर वह बहस करते हुए हंगामा करने लगी। अफसरों से बोली जान दे देगी, लेकिन चालान नहीं लेगी।

Author नई दिल्ली | Published on: September 16, 2019 4:46 PM
सड़क पर वाहन चेक करती ट्रैफिक पु्लिस (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले और ट्रैफिक पुलिस दोनों के लिए नया मोटर वाहन अधिनियम 2019 भारी पड़ रहा है। इसको लेकर सड़क पर रोजाना ट्रैफिक पुलिस और आम लोगों के बीच टकराव जैसी स्थिति बन रही है। पीक ऑवर के दौरान तो ट्रैफिक पुलिस को जांच करने और सुगम यातायात बनाए रखने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास तो एक महिला ने पुलिस के रोकने पर खुदकुशी तक करने की धमकी दे डाली। इसको लेकर काफी देर तक हंगामा हुआ। हालांकि बाद में पुलिस ने उसे बिना चालान के ही जाने दिया।

फोन पर बात कर रही थी, हेलमेट भी नहीं लगाई थी : ट्रैफिक पुलिस के अफसरों के मुताबिक महिला स्कूटर चलाते हुए फोन पर बात कर रही थी। उसके स्कूटर का नंबर प्लेट भी टूटा हुआ था। हेलमेट भी नहीं लगाई हुई थी। इस पर सिपाहियों ने उसे रोका तो वह अपनी गलती मानने की बजाए पुलिस से ही बहस करते हुए शोरगुल करने लगी। पहले तो उसने चालान नहीं काटने का अनुरोध किया, लेकिन जब ट्रैफिक अफसर नहीं माने तो वह चिल्लाते हुए बोली कि खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है।

National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पूछी कि मर गई तो अधिकारी क्या करेंगे : इस बीच उसने अपने घर फोन कर मम्मी को चालान के बारे में बताया। इतना ही नहीं उसने अपना हेलमेट सड़क पर फेंक दिया। उसने पुलिस से कहा कि किसी भी कीमत पर चालान नहीं लेगी और जान दे देगी। फिर उसने पुलिस से पूछा कि अगर वह मर गई तो अधिकारी क्या करेंगे।

हंगामे के बाद पुलिस ने बिना चालान छोड़ दिया : व्यस्त सड़क पर करीब बीस मिनट तक चले हाई वोल्टेज ड्रामा के दौरान वहां काफी लोग जुट गए। इससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ने लगी। पीक ऑवर होने और सड़क पर भीड़ लगने की वजह से बाद में ट्रैफिक पुलिस ने उसको चेतावनी देते हुए बिना चालान के ही जाने दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP: चिकन-मिल्क पार्लर पर बवाल, बीजेपी बोली- हिंदुओं की भावनाएं भड़का रही कांग्रेस सरकार
2 Odisha: मछली पकड़ने गया था बुजुर्ग किसान, 8 फुट लंबे मगरमच्छ ने किया हमला, ऐसे बची जान
3 ममता बनर्जी ने मोदी से मिलने का वक्त मांगा, लोकसभा चुनाव से पहले कहा था- उन्हें नहीं मानती अपना PM