ताज़ा खबर
 

IPL में सिलेक्शन का लालच देकर ठगे 75 लाख रुपए, बेटे की खुशी के लिए ग्रामीण ने बेच दी पूरी संपत्ति, आरोपी फरार

उत्तराखंड के गांव में हकम सिंह नाम के एक शख्स के साथ 75 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सिंह ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तराखंड में एक पुरेला के ग्रामीण के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दो युवकों ने गांव में रहने वाले एक शख्स से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम में उसके बेटे का सिलेक्शन कराने के चलते 75 लाख रुपए ऐंठे। पुरोला पुलिस थाने में पीड़ित हकम सिंह ने दोनों आरोपी भाईयों अंकित रावत और संदीप रावत के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है। वहीं पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी एनएनआई को बताया, ‘हमने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है और उनकी तलाश की जा रही है।’

पैसे देने के लिए बेंच दी प्रॉपर्टीः हकम सिंह ने बताया कि उन्होंने आरोपी अंकित को पूरा पैसा देने के लिए अपनी संपत्ति तक बेच दी। हालांकि एक महीने के इंतजार के बाद भी जब उनके बेटे का आईपीएल टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ तो वह पैसों को वापस लेने के लिए आरोपियों के पास गए। लेकिन आरोपियों ने उन्हें पैसे देने से इनकार कर दिया।

National Hindi News, 23 April 2019 LIVE Updates: जानें दिनभर के अपडेट्स

यूं दिया घटना को अंजामः जानकारी के मुताबिक दोनों भाईयों ने मिलकर खेल महाकुंभ नाम के कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया था। इससे हकम को लालच आया कि आरोपी दोनों भाई उनके बेटे का आईपीएल में सिलेक्शन करवा सकते हैं।

इसी तरह की अन्य घटना में पुरोला के दो लोगों द्वारा 10 लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया था। पुलिस महानिदेशक ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि रायवाला पुलिस स्टेशन ने इस मामले में भी शिकायत दर्ज की है और मामले में आरोपी की तलाश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App