ताज़ा खबर
 

विधानसभा की डायरी में जंग का नाम नहीं, भाजपा ने जताई आपत्ति

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने गुरुवार को आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार द्वारा उप राज्यपाल के गरिमामय पद का एक सोची-समझी साजिश के तहत अनादर और अवमूल्यन करने का एक और गंभीर मामला सामने आया है..

Author नई दिल्ली | January 1, 2016 1:51 AM
दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता (फाइल फोटो)

विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने गुरुवार को आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार द्वारा उप राज्यपाल के गरिमामय पद का एक सोची-समझी साजिश के तहत अनादर और अवमूल्यन करने का एक और गंभीर मामला सामने आया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार के मुखिया उपराज्यपाल को विधानसभा द्वारा 2016 की प्रकाशित डायरी में कोई स्थान नहीं दिया गया है।

उन्होंने इसे अत्यंत असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक कार्य बताते हुए कहा कि पारंपरिक रूप से डायरी में दिल्ली सरकार के मुखिया होने के नाते उपराज्यपाल नजीब जंग का नाम, पद, उनके कार्यालय और निवास के दूरभाष नंबर और ई-मेल आइडी सबसे पहले होना चाहिए। गुप्ता ने कहा कि अफसोस है कि 2016 के लिए प्रकाशित डायरी में दिल्ली के मुखिया उपराज्यपाल को बिल्कुल नजरअंदाज कर दिया गया है जैसे उनका कोई अस्तित्व ही न हो।

डायरी में क्रमानुसार दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव तदोपरांत मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्रियों और हाउस कमेटियों के अध्यक्षों और विधायकों संबंधी जानकारी दी गई है। उन्होंने मांग की है कि उपराज्यपाल की अवमानना के लिए मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष माफी मांगें और डायरियों का वितरण रोक कर इसमें की गई गलती की शुद्धि करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App