ताज़ा खबर
 

बिहार: प्रेमी जोड़े को भीड़ ने सरेआम पीटा, वीडियो हुआ वायरल

बिहार के गया जिले में एक प्रेमी जोड़े की मनचलों ने सरेआम पिटाई की। वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

बिहार में इन दिनों मनचलों द्वारा प्रेमी युगल की पिटाई और उनके साथ गलत हरकत करने की वारदात काफी तेजी से बढ़ रही है। मनचले सिर्फ पिटाई ही नहीं करते, बल्कि कई बार लड़कियों के साथ बलात्कार तक करने की कोशिश की। साथ ही इस पूरे घटना का वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं। ताजा मामला बिहार के गया जिले के इमामगंज का है। तीन दिन पहले शुक्रवार (24 अगस्त) को इमामगंज के नेहुटा पहाड़ी पर शिवमंदिर के समीप एक प्रेमी जोड़ा बैठकर बातें कर रहे थे। इस दौरान कुछ मनचले वहां पहुंचे और दोनों की पिटाई शुरू कर दी। प्रेमी जोड़े उन दोनों से छोड़ देने की गुहार लगाते रहे, लेकिन किसी ने एक न सुनी। आस-पास तमाशा देखने वालों की भीड़ जुट गई, लेकिन किसी ने उन मनचलों को रोकने की जहमत नहीं उठायी। बाद में कुछ बुजुर्गों के द्वारा बीच-बचाव करने के बाद मनचलों ने उन्हें छोड़ा। कुछ लोग इस पूरे घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आयी और प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही है।

मनचलों के बढ़ते हौंसले और पुलिस प्रशासन के इकबाल को कम करती यह पहली घटना नहीं है। बिहार में आये दिन इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है। जून महीने में औरंगाबाद जिले के दाउदनगर में एक प्रेमी जोड़े की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। प्रेमी जोड़े दाऊद खां किला घूमने आए थे। दोनों बार-बाद मनचलों से छोड़ देने की गुहार लगा रहे थे, लेकिन उनकी बेरहमी से पिटाई की गई थी।

लोगों के जेहन में जहानाबाद की घटना आज भी ताजा है। 28 अप्रैल को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें छह-सात युवक एक लड़की को पकड़ उसके कपड़े उतार रहे थे। लड़की और उसके साथ के लड़के छोड़ देने की गुहार लगाते रहे, लेकिन मनचले लड़की के साथ जबरदस्ती करते रहे। वीडियो बनाते रहे। गया के में ही कुछ समय पहले एक और वीडियो वायरल हुआ था, जहां प्रेमी से मिलने गई युवती के साथ मारपीट के बाद दुष्कर्म किया गया था। राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आये दिन अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App