ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली पुलिस: RSS मुख्‍यालय के सामने प्रदर्शनकारियों को जमकर पीटा, लड़कियों को भी नहीं बख्‍शा, देखें VIDEO

पुलिस का कहना है कि न तो किसी प्रदर्शनकारी को हिरासत में लिया गया और न ही किसी तरह के बल का प्रयोग किया गया।

Author नई दिल्‍ली | February 1, 2016 5:31 PM
वीडियो में पुलिसवाले आंदोलन कर रहे छात्रों की जमकर पिटाई करते दिख रहे हैं।

शहर के झंडेवालान स्‍थ‍ित राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के मुख्‍यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को काबू करने के तरीके को लेकर दिल्‍ली पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है। हैदराबाद सेंटर यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की आत्‍महत्‍या को लेकर आरएसएस और बीजेपी सरकार के खिलाफ यह प्रदर्शन हो रहा था। एक प्रदर्शनकारी की ओर से  एक वीडियो जारी किया गया है। इसमें न केवल पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल, बल्‍क‍ि सादे कपड़ों में मौजूद कुछ लोग प्रदर्शनकारियों की जमकर पिटाई करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में बहुत सारे पुलिसवाले आंदोलनरत छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज करते दिख रहे हैं। एक पुलिसवाले ने तो एक लड़की को बालों से घसीटकर जमीन पर गिरा दिया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि सादे कपड़ों में मौजूद लोग आरएसएस के थे।  मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्‍हें रोकने के लिए कुछ नहीं किया।

एक फोटोजर्नलिस्‍ट ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्‍शा। राहुल नाम के फोटोग्राफर ने तस्‍वीरें शेयर की हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि यह बताने के बावजूद कि वे एक जर्नलिस्‍ट हैं, पुलिसवालों ने उनका कैमरा तोड़ दिया। वहीं, इस मामले पर पुलिस का कहना है कि न तो किसी प्रदर्शनकारी को हिरासत में लिया गया और न ही किसी तरह के बल का प्रयोग किया गया।

 

How to break a camera?By Delhi Police1:Grab camera from photographer (me)2:Build momentum by spinning3:Smash it

Posted by Rahul on Sunday, January 31, 2016

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App