मध्य प्रदेश के मंत्री के साथ नाचे एसपी! इलेक्शन कमीशन के पास पहुंची बीजेपी

भाजपा ने एक विवाह समारोह में जबलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सिंह के मध्य प्रदेश के मंत्री लखन घनघोरिया के साथ नाचने की शिकायत मंगलवार को निर्वाचन आयोग से की।

Author Updated: March 13, 2019 10:31 AM
election commission of india चुनाव आयोग फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

भाजपा ने एक विवाह समारोह में जबलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सिंह की मध्य प्रदेश के मंत्री लखन घनघोरिया के साथ नाचने की शिकायत मंगलवार को निर्वाचन आयोग से की। पार्टी ने इसे लोकसभा चुनाव के लिए लगे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए एसपी को तत्काल हटाने की मांग आयोग से की है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी शिकायत के साथ एसपी और मंत्री का वीडियो भी यहां निर्वाचन आयोग को सौंपा है। जबलपुर के एसपी अमित सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। इस वीडियो में वह प्रदेश सरकार के मंत्री लखन घनघोरिया का हाथ पकड़कर एक विवाह समारोह में डांस कर रहे हैं।

लुणावत ने बताया कि भाजपा की ओर से निर्वाचन आयोग को दी गई शिकायत में कहा गया है, ‘‘जबलपुर एसपी का एक वीडियो सोशल मीडिया एवं न्यूज चैनल में चल रहा है। इस वीडियो में वह मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जबलपुर पूर्व के विधायक लखनंिसह घनघोरिया के साथ नाच रहे हैं। एक आईपीएस द्वारा इस प्रकार से मंत्री के साथ नृत्य करने से मंत्री के साथ उनकी नजदीकियां स्पष्ट रूप से नजर आ रही है।’’ उन्होंने कहा कि शिकायत में कहा गया है, ‘‘जबलपुर पुलिस अधीक्षक का सार्वजनिक जीवन में यह कृत्य आगामी निर्वाचन की स्वच्छता और पारर्दिशता को निश्चित ही प्रभावित करेगा।

अत: आपसे आग्रह है कि निष्पक्ष चुनाव के लिए जबलपुर पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को तुरंत हटाया जाये।’’ लुणावत ने बताया कि इसमें यह भी कहा गया है कि विगत विधानसभा चुनाव 2018 में जबलपुर पूर्व के भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों पर बड़ी संख्या में झूठे मामले दर्ज किये गये थे। उन मामलों में ऐसी धाराएं लगायी गई थीं, जिनका अपराध प्रमाणित ही नहीं होता और ना ही उन धाराओं का अपराध घटित होना पाया गया। पूरे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने की दृष्टि से पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के विरूद्ध अपने अधिकार क्षेत्र से ऊपर उठकर कार्य किया गया।

Next Stories
1 Kanpur: जहरीली शराब से 6 की मौत, 5 की हालत गंभीर, जनरल स्टोर से बेची जा रही थी शराब
2 Lok Sabha Election 2019: सांसदों को भाजपा ने दिया दो पेज का फीडबैक फॉर्म, वोटर्स की जाति सहित पूछे ये सवाल
3 बीजेपी विधायक के पोस्ट में विंग कमांडर अभिनंदन की तस्वीर, चुनाव आयोग ने लिया एक्शन
X