ताज़ा खबर
 

VIDEO: चीखते बच्चे के सामने पिता को सड़क पर पीटा, फिर बाप-बेटे को पुलिस वैन में ठूंस ले गए

India Lockdown: पुलिस वाले उसे लगभग घसीटते हुए वो अपनी पुलिस वैन तक लेकर जाते हैं और फिर उसे तथा उसके मासूम बच्चे को पुलिस वैन में जबरदस्ती ठूंस देते हैं।

वीडियो में यह बच्चा अपने पिता को बचाने के लिए चीखता हुआ दिखाई दे रहा है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

India Lockdown: लॉकडाउन के बीच कुछ पुलिस वालों ने एक युवक को बीच सड़क जमकर पीट दिया। इस दौरान इस युवक का मासूम बेटा भी वहां मौजूद था। यह बच्चा चीख रहा था लेकिन बेपरवाह पुलिस वालों का जुल्म काफी देर तक चला रहा। मामला तेलंगाना के वानापार्थी जिले का है। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ पुलिस वाले एक युवक से बुरी तरह उलझे हुए हैं। इस दौरान इस युवक का बच्चा उनके पास ही खड़ा चीख-चीख कर रो रहा था।

पुलिस वाले इस युवक को जमीन पर पटक देते हैं और फिर उसकी पिटाई करते हैं। थोड़ी ही देर बाद उसे लगभग घसीटते हुए वो अपनी पुलिस वैन तक लेकर जाते हैं और फिर उसे तथा उसके मासूम बच्चे को पुलिस वैन में जबरदस्ती ठूंस देते हैं। इस पूरी घटना के दौरान बच्चे की चीखें साफ सुनी जा सकती हैं।

पुलिस की इस करतूत का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। इस मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक अपूर्वा राव ने गुरुवार (02 अप्रैल, 2020) को कॉन्स्टेबल अशोक को सस्पेंड कर दिया है। अशोक पर आरोप है कि उसने ही इस युवक को उनके 12 साल के बच्चे के सामने बेरहमी से पीटा। इस मामले में सबसे पहल राज्य के आईटी और इंडस्ट्री मामलों के मंत्री के टी रामा राव ने इस वीडियो को ट्वीट किया था। उन्होंने इस पुलिस वाले के व्यवहार की निंदा की थी।

इस वीडियो पर जब बड़े पुलिस अधिकारियों की नजर पड़ी तब उन्होंने एक कॉन्स्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की है। वीडियो में पुलिस जिस युवक की पिटाई करती हुए नजर आ रही है उनका नाम मुरली कृष्ण बताया जा रहा है। मुरली मल्कागिरी के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि मुरली बाहर काम करते हैं और लॉकडाउन होने के बाद वो अपने गृहजिले में आए हुए थे।

बुधवार को वो अपने बेटे के साथ सड़क पर बाहर निकले थे। इसके बाद सफेद रंग की टी-शर्ट में मौजूद एक पुलिसकर्मी ने उन्हें रोका था। उन्होंने पुलिसकर्मी से कहा था कि वो दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे। लेकिन इसके बाद वहां मौजूद एक ट्रैफिक पुलिस वाले ने युवक के मोटरसाइकिल के नंबर को जब चेक किया तब पता चला कि पहले इस बाइक का चालान कटा था और उन्होंने इस चालान का भुगतान अब तक नहीं किया था।

इसके बाद पुलिस वालों न उनसे कहा कि उन्होंने अब तक चालान नहीं भरा है जिसकी वजह से उनकी मोटरसाइकिल को सीज किया जाएगा।पीड़ित युवक के मुताबिक इसके बाद ही पुलिस वाले उनसे उलझे और फिर उनके साथ मारपीट की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories