तीन सौ रुपये दो, 50 रुपये में कुछ नहीं मिलता, कोर्ट में रिश्वत मांगते सिपाही का वीडियो वायरल

मध्यप्रदेश में केस डायरी कोर्ट में पेश करने के बदले 300 रुपये की मांग कर रहे एक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हुआ है।

madhya pradeshसिपाही पर रिश्वत मांगने का आरोप है। (Video Screenshot)।

मध्यप्रदेश में केस डायरी कोर्ट में पेश करने के बदले 300 रुपये की मांग कर रहे एक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हुआ है। खबरों के मुताबिक शाहपुर के दिनेश राय नामक व्यक्ति की मारपीट के आरोप में केस डायरी पाटन कोर्ट में पेश की जानी थी। शाहपुर थाने में पदस्थ आरक्षक पंचम सिंह डायरी पेश करने के लिए राय के साथ कोर्ट पहुंचा, जहां उसने फोटो कॉपी करवाने और अन्य बातों को लेकर 300 रुपये की मांग की।

‘300 नहीं तो 200 ही दे दो’: वीडियो में सुना जा सकता है कि पुलिसकर्मी को जब 300 रुपए देने से मना किया गया तो उसने कहा कि चलो 300 नहीं तो अब 200 ही दे दो। उसने कहा कि लेकिन अब इससे कम में काम नहीं होगा। जब फरियादी ने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं है जबलपुर से सीधे पाटन आया हूं तो उसने कहा कि जब पैसे लेकर आओगे तब ही डायरी पेश कर दूंगा। पैसे नहीं दोगे तो आज कैंसिल करवा देता हूं। फरियादी की तरफ से कहा गया कि आपको सरकार की तरफ से पैसे मिलते होंगे तो जवाब में पुलिसकर्मी वीडियो में कह रहा है कि सरकारी पैसा नहीं मिला नौकरी करते हुए और ये सब करते हुए उम्र निकल गई मेरी। सब कहने की बात है।


फरियादी के साथी ने किया वीडियो वायरल: जब फरियादी पुलिसकर्मी से पैसे कम करने के लिए कह रहा था उसी समय उसके एक साथी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है।

हाईकोर्ट ने लगायी थी फटकार: पिछले ही साल मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा था कि सिर्फ रिश्वत लेना ही नहीं देना भी अपराध है।

हाल के दिनों में कई राज्य में पुलिस सुधार की बात होती रही है। कई बार विधानसभा में भी पुलिस सुधार और भ्रष्टाचार को लेकर सवाल उठते रहे हैं।

Next Stories
1 क्लासरूम में बच्चों के सामने पी शराब, स्टूडेंट से बोला- कपड़ो उतारो, वायरल हुआ वीडियो
2 विरोधी को जिंदा देख आतंकी बन जाती हैं ममता बनर्जी, गिरिराज सिंह बोले- किम जोंग उन को फॉलो कर रहीं
3 बंगालः BJP के स्टार कैंपेनर कोबरा मिथुन बन सकते हैं CM? देखें- क्या दिया जवाब
यह पढ़ा क्या?
X