ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता का ऐलान- बीजेपी विधायक की जीभ काट कर लाने वाले को 5 लाख दूंगा

कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी कदम के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने युवाओं को लड़कियां भगाकर लाने में मदद करने का खुला ऑफर दिया था।

बीजेपी विधायक राम कदम ने सोमवार को एक कार्यक्रम में विवादित बयान दे दिया था। (फाइल फोटो/ANI)

कांग्रेस के नेता सुबोध सावजी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक राम कदम की जीभ काट कर लाने वाले वह पांच लाख रुपए देंगे। गुरुवार को उन्होंने एएनआई से इस बारे में बात की। वह बोले, “मुंबई के रहने वाले, इन्होंने जो बयान दिया है- ‘लड़कियां और बेटियां भगाकर लाओ, मैं (विधायक) शादी कराने में मदद करूंगा।’ इस बयान की मैं निंदा करता हूं। विधायक होने के बाद राम कदम को ऐसा शर्मनाक बयान देना शोभा नहीं देता। मैं महाराष्ट्र की जनता के लिए ऐलान करता हूं कि जिस जुबान से कदम ने यह बयान दिया, उसे जो काट कर लाएगा। मैं उसे पांच लाख रुपए बख्शीश दूंगा।”

कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी बीजेपी विधायक के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने युवाओं को लड़कियां भगाकर लाने में मदद करने का खुला ऑफर दिया था। सोमवार को दही हांडी के एक कार्यक्रम के दौरान कदम ने युवाओं से कहा था, “आपको जो भी काम हो मुझसे, प्लीज कॉल कर लेना। अगर आप कॉल करके ये कहते हैं कि सर मैंने एक लड़की को प्रपोज किया है, लेकिन वह मना कर रही है। मेरी मदद कीजिए…मैं आपकी 100 फीसदी मदद करूंगा। आपको सबसे पहले अपने माता-पिता को मेरे सामने लाना होगा। अगर वे लोग उस लड़की को पसंद करते हैं तो मैं उसको अगवा करूंगा और उससे तुम्हारी शादी करवा दूंगा। अब मेरा नंबर लो।”

देखें, वीडियो में कांग्रेसी नेता क्या बोले-

कदम इस विवादित बयान को लेकर चारों तरफ से घिर गए। बीजेपी ने मामला गरमाते देख विधायक पर एक टीवी चैनल में बतौर प्रवक्ता जाने पर रोक लगा दी, जबकि राज्य महिला आयोग ने भी विधायक को गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी करने पर नोटिस भेजा। जवाब देने के लिए उन्हें आठ दिन का वक्त दिया गया है। वहीं, बीजेपी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने घाटकोपर के पास विधायक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

सुनें क्या कहा था बीजेपी विधायक राम कदम ने

हालांकि, गुरुवार (छह सितंबर) को बीजेपी विधायक ने सोशल मीडिया पर अपने बयान के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने कहा, “विवाद को जन्म देने के लिए राजनीतिक प्रतिद्वंदियों ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, जिसके कारण कई माताओं-बहनों की भावनाएं आहत हुईं। मैं बार-बार उसके लिए माफी मांगता हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App