पेगाससः हमने PM चुना…ब्योमकेश बख्शी या शर्लॉक होम्स नहीं- ऐंकर; बोले BJP नेता- इंदिरा तो बहू की जासूसी कराती थीं

बीजेपी प्रवक्ता ने आगे दावा किया, सोनिया गांधी के कार्यालय में जो है, डॉ मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल में प्रणब मुखर्जी वित्त मंत्री थे, उनकी जासूसी पी चिदंबरम करते थे…।

Indira Gandhi, Sonia Gandhi, India News
इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी की पुरानी तस्वीर। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने दावा किया है कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अपनी बहू की जासूसी कराया करती थीं।

यह बात उन्होंने शुक्रवार (23 जुलाई, 2021) की शाम हिंदी समाचार चैनल आज तक पर एक टीवी डिबेट में पेगासस जासूसी कांड के मद्देनजर कही। शुक्ला ने एक किताब का हवाला देते हुए गांधी परिवार पर जासूसी के आरोप लगाए, जिसमें इंदिरा द्वारा बहू की जासूसी का आरोप भी था। दरअसल, ऐंकर ने शुक्ला से कहा था, “दो बड़ी बातें जो कही गईं…एक तरफ तो वे निलंबन को पूरे सत्र के लिए गलत बता रहे हैं और दूसरी तरफ कह रहे हैं हमने प्रधानमंत्री चुना था…ब्योमकेश बख्शी या शर्लॉक होम्स थोड़ी चुना है।”

शुक्ला ने इस पर जवाब दिया, “नहीं। देखिए, ब्योमकेश बख्शी निश्चित तौर पर नहीं चुना। मोदी चुने गए हैं। देखिये, ये कोई इंदिरा गांधी का कार्यकाल थोड़ी न है। मलय कृष्णधर ने अपनी पुस्तक में लिखा कि किस तरह से इंदिरा गांधी अपनी बहू की जासूसी कराती थीं। राजीव गांधी राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह की जासूसी कराते थे। सोनिया गांधी के कार्यालय में जो है, डॉ मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल में प्रणब मुखर्जी वित्त मंत्री थे, उनकी जासूसी पी चिदंबरम करते थे…ये उनकी जासूसी की आदत है तो इनको लगता है ये लोग (भाजपा) जासूसी कैसे नहीं करा रहे, इसलिए परेशान होकर कपोल कल्पित कथा ला रहे हैं।”

वह आगे बोले- दूसरी बात लोक सभा और राज्य सभा की जो प्रक्रिया है उस प्रक्रिया का पालन करते हुए निर्णय लिया है। आप कहीं भी संसद में इस तरह की अमान्य सांसदी करेंगे तो इस तरह…महाराष्ट्र में सिर्फ नारा लगाया विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी के तो 12 विधायकों को एक वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया यहां तो एक सत्र के लिए निलंबित किया है तो केहे रहे हैं गलत है।” देखें, डिबेट में आगे क्या हुआः

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट