ताज़ा खबर
 

VIDEO: बिहार के कानून-व्यवस्था पर सवाल, माइक हटाकर चल दिए DGP

हालांकि इस वीडियो के अलावा डीजीपी का एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें वो एक रिपोर्टर के द्वारा लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़के हुए नजर आ रहे हैं।

Author Published on: December 9, 2019 5:02 PM
डीजीपी ने कानून व्यवस्था पर कुछ नहीं बोला। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, ANI

बिहार में गिरती कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है और राज्य के डीजीपी इस संबंध में मीडिया के सवालों से कन्नी काटते चल रहे हैं। डीजीपी राज्य में गिरती कानून-व्यवस्था से जुड़े एक सवाल को टालते हुए निकल गए। सवाल से मुंह मोड़ रहे यहां के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि जब रिपोर्टर ने उनसे कानून व्यवस्था से संबंधित सवाल किया तो उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से इनकार करते हुए अपने पास से पहले रिपोर्टर का माइक हटाया और फिर अपनी गाड़ी में बैठ कर चले गए।

हालांकि इस वीडियो के अलावा डीजीपी का एक और वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें वो एक रिपोर्टर के द्वारा लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़के हुए नजर आ रहे हैं। इस दूसरे वीडियो में नजर आ रहा है कि जैसे ही रिपोर्टर ने डीजीपी से सवाल पूछा उन्होंने रिपोर्टर को नसीहत देते हुए कहा कि ‘या तो आप नई-नई पत्रकारिता सीख रहे हैं या फिर आपको सवाल पूछने का सलीका नहीं है…कौन आदमी यह दावा कर सकता है कि आज के बाद जीवन में अपराध नहीं होगा…यह तो चूहे-बिल्ली की खेल की तरह होगा…अपराध होता है अपराध होगा…पुलिस का काम है उसको रोकना…नहीं रोक सके तो उसके डिटेक्ट करना…यह कोई ठप्पा देने वाला है क्या कि आज से अपराध बंद…भगवान भी।

जब आज 15 साल, 16 साल और 18 साल के बच्चे दारू पी रहे हैं…स्मैक खा रहे हैं..हेरोईन खा रहे हैं…नशा की उनकी प्रवृति हो गई है…अपराध रोकना केवल पुलिस का काम नहीं है…जब तक जनता नहीं जागेगी और अपराधियों के खिलाफ एक माहौल नहीं बनेगा। अपराधी को माला पहनाते हो, जाति और धर्म के नाम पर अपराधी का समर्थन करते हो। उसे हीरो पहनाते हो और अपराध रोकने की बात करते हो। अपराध की संस्‍कृति के खिलाफ सारे लोगों को जगना होगा तभी समाज से अपराध पूरी तरह से खत्‍म होगा।’

यहां आपको बता दें कि हाल ही में बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक महिला के साथ दुष्कर्म की कोशिश और उन्हें आग में झोंकने का मामला सामने आया है। जिसके बाद यहां कानून-व्यवस्था को लेकर कई गंभीर सवाल उठने लगे हैं। इससे पहले बिहार के बक्सर और समस्तीपुर जिले सभी 2 महिलाओं के साथ दुष्कर्म और फिर हत्या की खबरें सामने आई थीं। हाल ही में राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि बिहार में हर दिन एक बच्चे को मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाया जा जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X