शौचालय में चोरी की है अजीब सनक, चुराता है एक जरूरी चीज, जानें क्या है वह

राजस्थान के झुंझुनूं का है शातिर बदमाश, पिछले महीने ही हुआ था गिरफ्तार, बाहर निकलते ही शुरू कर दिया नया कारनामा

Rajasthan, Jhunjhunu, Crime
पुलिस के मुताबिक पब्लिक टायलेट के एक ठेकेदार ने हाल ही में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस, प्रतीकात्मक तस्वीर)

लोगों की आदतें भी कैसी-कैसी होती हैं। किसी को रात में सोते समय चलने की आदत है तो किसी को पुराने डिब्बे एकत्र करने की। राजस्थान के झुंझुनूं जिले के एक युवक को अजीब सनक है। वह लोगों के शौचालयों से टोंटी की चोरी करता है। पुलिस ने उसके घर से आठ टोंटी बरामद की है। नौवीं टोंटी वह चुराने के लिए लगा था, तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस के मुताबिक शहर के खटिकान मोहल्ले का का एक युवक चोरी का का काम करता है। पिछले काफी समय से वह यही काम कर रहा है। हाल ही में कलेक्ट्रेट के सामने बने पब्लिक टॉयलेट से एक टोंटी गायब हो गई थी। उसके ठेकेदार ने इसकी सूचना पुलिस को देकर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस ने जब जांच-पड़ताल की तो खटिकान मोहल्ले के चोर जगदीश खटिक के बारे में जानकारी मिली। उसको गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने टोंटी चोरी की बात कबूल ली। उसने बताया कि वह यह काम अक्सर करता है। उसके घर से पुलिस ने आठ टोंटी बरामद की।

जगदीश खटीक पर चोरी के नौ मामले पहले से दर्ज है। पिछले महीने की 11 तारीख को पुलिस ने उसको और उसके एक साथी को सड़क किनारे रखी पाइप चुराने के मामले में गिरफ्तार किया था। वह कुछ दिन तक जेल में रहा और हाल ही में बाहर आया था। आते ही उसने टोंटी चोरी का नया कारनामा करना शुरू कर दिया।

पुलिस का कहना है कि इन दिनों इलाके में छोटी-मोटी चोरियों की बाढ़ आ गई है। इससे स्थानीय लोग काफी परेशान हैं। पुलिस ने अब ऐसे चोरों के खिलाफ सख्ती से जांच अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने बताया कि इस तरह की चोरी करने वाले लोग अधिकतर गरीब घरों के और बेकार बैठे लोग हैं। वे इस तरह छोटी चोरियां करके कुछ पैसे कमा लेते हैं।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।