ताज़ा खबर
 

Delhi: चावड़ी बाजार का सांप्रदायिक तनाव अभी शांत नहीं, VHP ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से कहा- हिंदुओं में भरोसा पैदा करें

कुमार ने कहा, 'मंदिर के अपवित्रीकरण में शामिल लोगों की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी का चार दिन इंतजार करने के बाद हिंदू समाज आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय करेगा।'

Author नई दिल्ली | Published on: July 3, 2019 3:51 AM
एक्सप्रेस फाइल फोटो

देश की राजधानी दिल्ली के चावड़ी बाजार में पार्किंग विवाद से सांप्रदायिक तनाव में तब्दील हुई लड़ाई अभी भी शांत होती नहीं दिख रही है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मिलकर मंदिर निर्माण का फैसला लिया है। इसी बीच विश्व हिंदू परिषद की दिल्ली इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार (2 जुलाई) को दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से मुलाकात की और हौज काजी इलाके में मंदिर में तोड़-फोड़ में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की।

दरअसल चावड़ी बाजार इलाके में एक स्कूटर खड़ा करने को लेकर हुए झगड़े ने सोमवार (1 जुलाई) को सांप्रदायिक रंग ले लिया था और क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई। उसके बाद से इलाके में तनाव पैदा हो गया है। प्रतिनिधिमंडल ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को चार दिन का समय दिया। उन्होंने पुलिस कमिश्नर से कहा कि वो डरे हुए हिंदुओं में फिर से भरोसा पैदा करने के लिए कदम उठाएं। उन्होंने दावा किया कि बदमाशों ने हिंदुओं से इलाका छोड़ने को कहा है।

कुमार ने कहा, ‘मंदिर के अपवित्रीकरण में शामिल लोगों की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी का चार दिन इंतजार करने के बाद हिंदू समाज आगे की कार्रवाई के बारे में निर्णय करेगा।’ कुमार हौज काजी इलाके स्थित मंदिर गए थे। उन्होंने कहा कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें बताया कि इस घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कुमार ने कहा, ‘हमने पुलिस कमिश्नर से सीसीटीवी फुटेज की जांच करने की मांग की है। इससे उन्हें उन लोगों की पहचान करने में मदद मिल सकती है जो मंदिर और उसमें स्थापित देवी-देवताओं के अपवित्रीकरण के लिए जिम्मेदार हैं। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को चार दिन का समय दिया गया है।’ प्रतिनिधिमंडल ने पटनायक को यह भी बताया कि इस घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है क्योंकि एक स्कूटर खड़ा करने को लेकर झगड़ा इतना बढ़ गया कि मंदिर में तोड़-फोड़ की गई।

Next Stories
1 PM मोदी की नसीहत से फिर गर्माया ‘बल्लामार’ MLA का मामला, कांग्रेस ने कहा- आकाश विजयवर्गीय को BJP से बाहर करो
2 UP: घर के बाहर बैठे थे पति-पत्नी, तेज हवा से टूटकर गिरे बिजली के तार, दोनों की मौके पर ही मौत
3 Odisha: सरकारी हॉस्टल में प्रेग्नेंट हुईं लड़कियां, विधानसभा में मचा हंगामा
ये पढ़ा क्या?
X