ताज़ा खबर
 

हिमाचल में बर्फबारी से NH-5 पर लगी वाहनों की लंबी कतार, मैदानी इलाकों में शीतलहर का कहर

कुफ्री में बर्फ गिरने के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 5 पर जाम लग गया। रास्ता न खुलने की वजह से यहां वाहनों की लंबी कतार लग गई।

फोटोः ANI

जनवरी के अंतिम हफ्ते में ठंड ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में शीतलहर जमकर कहर बरपा रही है। हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी देखने को मिली है। कुफ्री में बर्फ गिरने के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 5 पर जाम लग गया। रास्ता न खुलने की वजह से यहां वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौसम का यह मिजाज कहीं मुश्किलें तो कहीं खुशियां लेकर आया है।

कश्मीर-उत्तराखंड में भी बर्फबारीः हिमाचल प्रदेश के अलावा जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के कई इलाकों में भी बर्फबारी जारी रही। इसके चलते इन इलाकों में पर्यटकों के लिए अनुकूल माहौल बना लेकिन बर्फबारी के चलते होने वाली दिक्कतें भी बढ़ गईं। जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में बारिश का भी कहर देखने को मिला। यहां भू-स्खलन के चलते यातायात अवरुद्ध हुआ और सड़कों पर फिसलन के चलते छिटपुट दुर्घटनाएं भी सामने आईं।

हिमाचल प्रदेशः ढाली इलाके में बर्फबारी के बाद सुंदर दृश्य

दिल्ली-एनसीआर में ठंडी हवाओं का कहरः पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते मैदानों में कंपकंपाने वाली ठंडी हवाएं चल रही हैं। दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह के समय हल्की धूप देखने को मिली लेकिन दिन चढ़ने के साथ धूप गायब सी हो गई। ठंडी हवाओं के चलते लोगों ने सड़क पर लगे अलाव से शरीर को राहत देने की कोशिश की। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की गई। हवाओं का असर सड़कों पर भी देखा गया। सामान्यतः रविवार के दिनों होने वाले खालीपन की तुलना में भी कम लोग दिखे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App